18 अगस्त को पाकिस्तान के 'कप्तान' बनेंगे इमरान खान, भारत की ओर से मिला ये खास तोहफा

  |   Updated On : August 10, 2018 09:31 PM
इमरान खान 18 अगस्त को संभालेंगे पाकिस्तान की कमान (फोटो: ट्विटर)

इमरान खान 18 अगस्त को संभालेंगे पाकिस्तान की कमान (फोटो: ट्विटर)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चेयरमैन इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय हो गई है। वे आजादी का जश्न मनाने के बाद 18 अगस्त प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके पहले इस्लामाबाद में पार्टी की संसदीय समिति की बैठक हुई, जिसमें PTI ने इमरान को प्रधानंत्री पद के लिए नामांकित किया।

पीटीआई के प्रवक्ता फैसल जावेद खान ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। जावेद ने यह भी पुष्टि की कि भारत के तीन पूर्व क्रिकेट कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने पर इमरान खान ने पार्टी का शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ें: NRC को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त रावत का बड़ा बयान, असम में सिर्फ भारतीय को ही वोट देने का अधिकार

भारतीय राजदूत ने तोहफे में दिया क्रिकेट बैट

पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने की संभावनाओं पर चर्चा की। मुलाकात के दौरान भारतीय राजदूत ने इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भी तोहफे में दिया।

अन्य राजनयिक कर्मचारियों के साथ भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख को 26 जुलाई के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बधाई दी।

भारत ने दिया ये खास तोहफा

इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास ने कहा कि बिसारिया द्वारा उपहार में दिए गए क्रिकेट बैट पर पूरे भारतीय क्रिकेट टीम ने हस्ताक्षर किए थे।

ये भी पढ़ें: मजुफ्फरपुर कांड पर राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा, पूछा अब तक अंतरात्मा सोयी हुई क्यों है ?

बता दें कि इमरान खान की पार्टी ने नेशनल असेंबली में 116 सीटें जीती हैं।

(IANS इनपुट के साथ)

RELATED TAG: Imran Khan, Pakistan, Pti,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो