logo-image

पाकिस्तानः हाफिज सईद का आतंकी संगठन JuD लड़ेगा 2018 का चुनाव

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और हाफिज सईद पाकिस्तान में होने वाले अलगे आम चुनाव में मैदान में उतरेगी।

Updated on: 19 Sep 2017, 10:25 AM

नई दिल्ली:

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात उद दावा 2018 में होने वाले पाकिस्तान के अगले आम चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएगी।

हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में खड़े जमात उद दावा के समर्थित उम्मीदवार शेख याकूब ने इस बात की जानकारी दी है। याकूब ने कहा, '2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में हाफिज की पार्टी सभी सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी।'

वहां के चुनाव आयोग ने मिल्ली मुस्मिम लीग को पार्टी के तौर पर मान्यता नहीं दी है। हाल ही में हुए उपचुनाव में हाफिज ने एक उम्मीदवार को समर्थन दिया था लेकिन वह चुनाव हार गया।

नवाज शरीफ का नाम पनामागेट में आने के बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा था। जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। सीट खाली होने के बाद वहां उपचुनाव हुआ था। हाफिज समर्थित उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा था।

चुनाव लड़ने के कारणों के बारे में याकूब ने कहा, हमें इस चुनाव में काफी अच्छा रिस्पॉंन्स मिला है। ये हमारा पहला चुनाव था और लोगों  ने हमारा स्वागत किया है।'

याकूब ने कहा, 'हम यहां की राजनीति में जगह बनाएंगे। लोग एक ऐसा दल चाहते हैं जो पाकिस्तान को भारत, अमरीका और इजराइल जैसे इसके दुश्मनों के खिलाफ मज़बूत करे और बुनियादी ज़रूरतों को मुहैया करा सके।

उन्होंने कहा कि ऐसा बनने के लिए हमें देश की आवाम का साथ चाहिए। हम देश से बुनियादी परेशानियों को जड़ से खत्म करना चाहते हैं। याकूब को अमेरिका ने साल 2012 में प्रतिबंधित कर दिया था।

जमात उद दावा को अमेरिका ने 2014 में एक विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया था। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें