logo-image

पाकिस्तान : पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

पाकिस्तान की अदालत ने पनामा मामले में भ्रष्टाचार और मनीलॉन्ड्रिंग के लिये पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है।

Updated on: 02 Oct 2017, 01:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की अदालत ने पनामा मामले में भ्रष्टाचार और मनीलॉन्ड्रिंग के लिये पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने इस मामले में मरियम नवाज़ शरीफ और हसन, हुसैन, कैप्टन रिटायर्ड सफदार के खिलाफ भी गैरजमानती वारंट जारी किया है।

अब इस मामले में अगली सुनवाई 9 अक्टूबर को होगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस चलाने की प्रकिया शुरू करनी थी। अदालत ने इस प्रक्रिया को स्थगित कर दिया। इस कार्यवाही के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मौजूद रहना था लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए।

यह भी पढ़ें: सीरिया में टकराव के दौरान एक महीने में 3000 लोगों की मौत, सितंबर साल का सबसे खतरनाक महीना बना

इससे पहले सत्तारूढ़ पीएमएल एन और पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा था कि नवाज शरीफ ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) के समक्ष उपस्थित होने का फैसला किया है। शरीफ लंदन नहीं जा रहे हैं और वह सोमवार को आरोअभ्यारोपण की कार्यवाही में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत में उपस्थित होंगे।

मंत्री ने कहा कि शरीफ के बच्चे अपनी मां कुलसुम की देखभाल में व्यस्त हैं और ऐसे में सोमवार को उनके अदालत में उपस्थित होने की संभावना नहीं है। आपको बता दें कि शरीफ की पत्नी कुलसुम गले के कैंसर से पीडि़त हैं और लंदन में उनका उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने पनामा मामले में बेईमानी के आरोप में 28 जुलाई को शरीफ को प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार दिया था और उनके तथा उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने को कहा था। इस फैसले के बाद शरीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के लास वेगास में गोलीबारी में 2 की मौत, 24 घायल