logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यौन शोषण मामले में PTI नेताओं का पर्दाफाश करने से पहले लापता हुईं पार्टी की पूर्व नेता, अपहरण की आशंका

इमरान खान की पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता नादिया चौधरी इस्लामाबाद से कथित रूप से लापता है।

Updated on: 18 Jul 2018, 07:29 PM

नई दिल्ली:

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की पूर्व नेता नादिया चौधरी इस्लामाबाद से कथित रूप से लापता है। नादिया ने यौन शोषण मामले में पीटीआई नेता शाह महमूद कुरैशी और शाह फरमान को बेनकाब करने की धमकी दी थी।

सोमवार को मानवाधिकार कार्यकर्ता काशीफ एन चौधरी ने नादिया चौधरी के कथित रूप से लापता होने के बारे में ट्वीट किया था।

नदिया की तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'पीटीआई की ब्रिटिश पाकिस्तानी, केंद्रीय उप-सूचना सचिव नादिया लापता है। उनके वकील के मुताबिक वह कथित यौन शोषण मामले में शाह महमूद कुरैशी और शाह फरमान का पर्दाफाश करने वाली थीं। कोई भी मीडिया इस केस को क्यों कवर नहीं कर रहा है?'

एक वीडियो में नादिया चौधरी ने दावा किया कि पाकिस्तान सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने उनके फोन चोरी करवाने के लिए एक आदमी को उनके घर भेज दिया। उन्होंने डर व्यक्त किया कि उनका अपहरण किया जा सकता है।

वीडियो में उन्होंने कहा, 'आज आईएसआई और सेना ने मेरे घर में एक आदमी को भेजा और उसने मेरा फोन चुरा लिया। मैंने पीटीआई की मदद की और मैंने पाकिस्तान सेना और आईएसआई की मदद की। अब ये सभी लोग यहां हैं और ये सब मुझे गायब कर देंगे। यह आखिरी बार हो सकता है कि मैं अपने परिवार को देख रहीं हूं या मेरा परिवार मुझे देख रहा है।'

आगे वीडियो में दावा किया कि उन्होंने 2016 में पीएम के तत्कालीन सचिव सूचना, नीम-उल-हक को एवेनफील्ड के संबंध में पनामागेट घोटाले पर सबूत दिए थे।

नादिया ने कहा कि नीम-उल-हक ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान और वरिष्ठ पीटीआई नेता जहांगीर तरेन को उनकी भूमिका के बारे में सूचित नहीं किया, इसलिए उन्होंने आईएसआई में एक दोस्त से संपर्क किया।

और पढ़ें : इमरान खान की पूर्व पत्नी ने उन पर लगाया आरोप, कहा- रैलियों में बोलते हैं झूठ, कार्यकर्ताओं को करते हैं गुमराह

उन्होंने कहा कि हक ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं परवेज रशीद और ख्वाजा असिफ के साथ मुलाकात की थी। इस खुलासे का सारा श्रेय ज़ुल्फ़ी बुखारी को दिया गया। नादिया ने कहा कि उन्होंने कभी भी पैसे की मांग नहीं की और चुनावी टिकट के लिए भी आवेदन नहीं किया ।

बता दें कि पाकिस्तान में नई सरकार के चुनाव के लिए 25 जुलाई को सभी प्रांतीय और 272 संसदीय सीटों पर एक साथ मतदान होना है। 

25 जुलाई को होने वाले चुनाव में एनए-35(बन्नू) सीट से मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के टिकट पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

और पढ़ें : नवाज शरीफ और बेटी मरियम लाहौर एयरपोर्ट से गिरफ़्तार, विशेष विमान से भेजे गए इस्लामाबाद