logo-image

इंग्लैंड: चलती ट्रेन में सीट पर बैठे रहे लोग, मां ने खड़े रहकर पिलाया बच्चे को दूध

एक मां को ट्रेन में खड़े रहकर अपने को दूध पिलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। जबकि ट्रेन में बाकी लोग उसे ऐसा करते हुए देखते रहे। घटना भारत के किसी गांव की नहीं बल्कि इंग्लैंड के एक शहर लेह-ऑन-सी की है।

Updated on: 20 Jul 2017, 08:48 PM

नई दिल्ली:

एक मां को ट्रेन में खड़े रहकर अपने को दूध पिलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। जबकि ट्रेन में बाकी लोग उसे ऐसा करते हुए देखते रहे। घटना भारत के किसी गांव की नहीं बल्कि इंग्लैंड के एक शहर लेह-ऑन-सी की है।

जानकारी के मुताबिक 32 साल की ब्रायनी ईस्थर सी2सी ट्रेन में सफर कर रही थी। इस दौरान बाकी लोग ट्रेन में उन्हें अपने बच्चे को हाथ में लिए देखते रहे। इस दौरान उनके साथ एक और बच्चा था। लेकिन किसी ने उन्हें सीट ऑफर नहीं की।

वे ट्रेन में एक सीट पर चढ़ने के साथ ही बैठीं थी लेकिन उन्हें एक युवक ने आकर कहा कि वह सीट ली जा चुकी है। जिसके बाद उन्हें उस सीट से उठना पड़ा और टॉयलेट गेट के पास जाकर खड़ा होना पड़ा।

और पढ़ें: गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को राजनीतिक रंग न दे विपक्ष

यहां पर भी वे ठीक से खड़ी नहीं हो पा रही थीं क्योंकि वहां पर साइकिल रखी हुई थी जिसका मालिक विकलांग वाली सीट पर बैठा हुआ उन्हें देख रहा था। इस दौरान उनके बच्चे की नींद खुल गई और वह रोने लगा। इसके बाद उन्हें अपने बच्चे को खड़े होकर ही दूध पिलाना पड़ा।

इस दौरान महिला ने अपने फेसबुक पर सेल्फी लेकर पोस्ट डाला जिसमें उन्होंने लिखा, 'मैं ट्रेन में खड़े रहने के लिए मजबूर हूं जबकि मैं अपने बच्चे को दूध पिला रही हूं, लेकिन यहां पर लोगों को उनके सूटकेस और बाकी सामान की ज्यादा चिंता है।'

उन्होंने एक दूसरे पोस्ट में कहा, 'यह बहुत शर्मनाक है, मैं चाहती हूं कि आप लोग यह फोटो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि इन लोगों की मां, गर्लफ्रेंड और पत्नियां देखें कि ये कैसे व्यवहार करते हैं।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद रामनाथ कोविंद हुए भावुक, याद आया बारिश का मौसम

इसके बाद महिला का यह पोस्ट दो दिन में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। महिला की पोस्ट को 25 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया। लोगों ने उन लोगों की असलियत सामने लाने की कोशिश की जिन्होंने एसा व्यवहार किया।

हालांकि बाद में इस महिला के पोस्ट फेसबुक से डिलीट कर दिए गए।