logo-image

दुबई में बना 54 किलो का दंगल केक, स्वतंत्रता दिवस को है समर्पित, वीडियो वायरल

आजादी के 70 साल के जश्न की तैयारी न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी खूब धूमधाम से हो रही है। दुबई की एक बेकरी ने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का दावा किया है।

Updated on: 15 Aug 2017, 03:41 PM

नई दिल्ली:

आजादी के 70 साल के जश्न की तैयारी न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी खूब धूमधाम से हो रही है। आजादी का जश्न हो और फिल्मों को याद न किया जाये ऐसा मुमकिन नहीं है। दुबई की एक बेकरी ने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का दावा किया है। खबरों के अनुसार इस शानदार दंगल केक को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा और 1200 से ज्यादा केक मेकर्स ने इस दंगल केक को  बनाया है।

40 हजार डॉलर की लागत वाले इस केक में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' की झलक है।

केक पर फिल्म के एक दृश्य की झलक देखने को मिलेगी। ग्राहकों की गुजारिश पर ब्रॉडवे ने केक में असली सोने के मेडल का इस्तेमाल किया गया है। अखाड़े में ओलिंपिक विजेता गीता और बबिता अभ्यास कर रही हैं। 

और पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद: क्या भारतीय सेना डाकोला के आस-पास के गांवों को खाली करा रही है?

केक 100% खाद्य है और पूरी तरह से चीनी फैंसेंट, सिग्नेचर चॉकलेट स्पंज, गानशे, बेल्जियम चॉकलेट, डिमररा शुगर और खाद्य सोने का इस्तेमाल किया है। बेकर्स के मुताबिक यह केक 240 मेहमानों को सर्व किया जा सकता है।

फोर्ब्स मैंगजीन के अनुसार 'दंगल' ने दुनियाभर में करीब दो हजार करोड़ की शानदार कमाई की है। फिल्म ने चीन में रिलीज होने के 53वें दिन 2.5 करोड़ का बिजनेस किया।

VIDEO: 'भूमि' का ट्रेलर रिलीज, संजय दत्त-अदिति राव हैदरी की बहादुरी ने जीता दिल