डोनाल्ड ट्रंप अब नहीं चलाएंगे हिलेरी क्लिंटन पर मुक़दमा

अपने कैंपेन के दौरान ट्रंप समर्थकों से 'लॉक हर अप' लगवाते थे और क्लिंटन को 'क्रूकेड हिलेरी' कह कर पुकारते थे।

  |   Updated On : November 22, 2016 08:52 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

New Delhi:  

चुनाव प्रचार के दौरान अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही हिलेरी क्लिंटन को जेल भेजने का वादा कर चुके हों, लेकिन अब उनका इरादा बदल गया लगता है। उनके कैंपेन मेनेजर केलियन कॉनवे ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन पर मुक़दमा नहीं चलाया जाएगा। अपने कैंपेन के दौरान ट्रंप समर्थकों से 'लॉक हर अप' के नारे लगवाते थे और क्लिंटन को 'क्रूकेड हिलेरी' कह कर पुकारते थे।

ट्रंप ने बहस के दौरान कहा था कि हिलेरी ने विदेश मंत्री के रहते हुए महत्वपूर्ण ई-मेल के लिए प्राइवेट सर्वर का इस्तेमाल किया था, जिससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता था। रिपब्लिकन उम्मीद्वार ने कहा था कि यदि वो चुनाव जीते मामले में स्पेशल प्रोसिक्यूटर नियुक्त करेंगे।

यह भी पढ़ें: यदि चुनाव जीता तो ईमेल मामले में हिलेरी को भेजूंगा जेल, बोले ट्रंप 

हांलांकि चुनाव जीतने के बाद ट्रंप के सुर बदल गए। परिणाम आने के बाद उन्होंने कहा कि हिलेरी ने अच्छा मुकाबला किया और उन्होंने हिलेरी को उनकी मेहनत के लिए बधाई दी है। ट्रंप ने कहा था, "हिलेरी ने फोन कर मुझे बधाई दी। हिलेरी ने देश की बहुत सेवा की है। मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। अब हम अमेरिकन सपने को पूरा करेंगे।"

First Published: Tuesday, November 22, 2016 08:44 PM

RELATED TAG: Donald Trump, Hillary Clinton, Us Election 2016,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो