logo-image

डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी मीडिया का निशाना, कहा- 'हम फेक न्यूज वाले नहीं हैं'

हास्य अभिनेता हसन मिन्हाज ने ट्रंप पर बरसने में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने ट्रंप की सुबह में तीन बार ट्वीट करने की आदत और गोल्फ खेलने का मजाक उड़ाया।

Updated on: 30 Apr 2017, 05:55 PM

नई दिल्ली:

डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी मीडिया के बीच जुबानी जंग जारी है। ट्रंप अपनी घोषणा के मुताबिक व्हाइट हाउस में पत्रकारों के साथ सलाना दावत में नहीं पहुंचे। इसके बाद सालाना दावत में पत्रकारों व हास्य अभिनेताओं ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के न पहुंचने पर उनका मजाक उड़ाया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, व्हाइट हाउस संवाददाता एसोसिएशन के अध्यक्ष जेफ मैसन ने शनिवार को संवाददाताओं से भरे हॉल में कहा, 'हम यहां प्रेस का जश्न मनाने के लिए हैं, प्रेसिडंटे का नहीं।'

मैसन ने कहा, 'हम फर्जी खबरनवीस नहीं हैं, हम अमेरिकी लोगों के दुश्मन नहीं हैं।'

इस टिप्पणी को पूर्व में ट्रंप द्वारा मीडिया पर किए गए हमले की प्रतिक्रिया के तौर पर देखा जा रहा है। ट्रंप ने कई संगठनों पर 'अमेरिकी लोगों का दुश्मन' होने और फर्जी खबरें गढ़ने का आरोप लगाया था।

हास्य अभिनेता हसन मिन्हाज ने ट्रंप पर बरसने में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने ट्रंप की सुबह में तीन बार ट्वीट करने की आदत और गोल्फ खेलने का मजाक उड़ाया। मिन्हाज ने समाज में अल्पसंख्यकों और मीडिया की एक समान स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों भेदभाव से पीड़ित हैं।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के 100 दिन पूरे, कहा- फर्जी मीडिया की जगह समर्थकों के साथ वक्त बिताना पसंद

ट्रंप पहले ही कह चुके थे कि वह इस साल डिनर कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। यह उनके राष्ट्रपति बनने के बाद पहला आयोजन था। उनके राष्ट्रपति बनने के बाद से मीडिया और व्हाइट हाउस के रिश्ते दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप के कारण मधुर नहीं रह गए हैं।

रैली में पहुंच कर मीडिया पर बरसे ट्रंप

दूसरी ओर, डोनाल्ड ट्रंप शनिवार रात को व्हाइट हाउस में पत्रकारों के रात्रिभोज में होने के बजाए हेरिसबर्ग में एक रैली में अपने समर्थकों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया पर जमकर निशाना साधा।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप और मीडिया के बिगड़ते रिश्तों के बीच ट्रंप ने फरवरी में घोषणा की थी कि वह बतौर राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर वार्षिक ब्लैक टाई डिनर में शामिल नहीं होंगे।

(IANS इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: विक्रम भट्ट ने माना, सुष्मिता सेन से था एक्सट्रा मेरिटल अफेयर, सुसाइड तक करने की कोशिश की थी

यह भी पढ़ें: IPL 10: जसप्रीत बुमराह की करिश्माई गेंदबाजी से मुबंई ने मारी बाजी