logo-image

अमेरिका ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की मदद रोकना नीति नहीं, सच्चाई है

जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान इस आतंकी समूह के खिलाफ उचित कदम नहीं उठा पा रहा था।

Updated on: 22 Jul 2017, 09:51 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को मिलने वाली 35 करोड़ डॉलर की मदद रोकने के बाद अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ जरूरी कदम नहीं उठा रहा था इसलिए ऐसा किया गया है। जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान इस आतंकी समूह के खिलाफ उचित कदम नहीं उठा पा रहा था।

पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने इससे पहले कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान को 35 करोड़ डॉलर इसलिए नहीं देगा क्योंकि अमेरिकी रक्षामंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान यह तय नहीं कर पा रहा है कि इस्लामाबाद ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की है।

मैटिस ने कहा कि यह सिर्फ मौजूदा हालातों को देख कर किया गया है कि अमेरिका की ऐसी कोई नीति नहीं है। उन्होंने इसे एक वास्तविकता बताते हुए कहा कि हम सिर्फ इसे साफ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम पाक, 35 करोड़ डॉलर के अमेरिकी फंड पर रोक

मैटिस से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान को मदद राशि का रोकना क्या पाकिस्तान के प्रति ट्रंप प्रशासन की नई नीति का हिस्सा है तो उन्होंने इसका जवाब नहीं में दिया।

एक अन्य सवाल के जवाब में मैटिस ने उन अफवाहों को भी खारिज किया जिसमें कहा गया था कि देश के सुरक्षा सलाहकार जनरल एचआर मैकमास्टर बहुत जल्द अफगानिस्तान से संबंधित काम के लिए जाएंगे।

पाकिस्तान आधारित हक्कानी नेटवर्क को अफगानिस्तान में अमेरिका व पश्चिमी हितों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें