logo-image

अमेरिकी फटकार के बाद चीन आया पाकिस्तान के साथ, कहा- इस्लामाबाद को मिले तवज्जो

चीन ने शुक्रवार को कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद की भूमिका को वाशिंगटन द्वारा 'पूरी तरह से स्वीकार' किया जाना चाहिए।

Updated on: 08 Oct 2017, 10:29 AM

highlights

  • पिछले कुछ दिनों में ट्रंप प्रशासन कई बार पाकिस्तान को लगा चुका है फटकार
  • अमेरिका कह चुका है कि पाकिस्तान के आतंकवादियों से हैं संबंध

नई दिल्ली:

पाकिस्तान पर अपने यहां मौजूद आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लगातार अमेरिकी दबाव के बीच चीन एक बार फिर उसके साथ खड़ा हो गया है।

चीन ने शुक्रवार को कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद की भूमिका को वाशिंगटन द्वारा 'पूरी तरह से स्वीकार' किया जाना चाहिए।

पीटीआई के मुताबिक चीन के विदेश मंत्री ने अमेरिका के संयुक्त चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ जनरल जोसेफ डनफर्ड की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान अगली पंक्ति में हैं।'

दरअसल, कुछ दिन पहले डनफर्ड ने कहा था कि पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के आतंकी संगठनों से संबंद्ध हैं और इस्लामाबाद को अपना व्यवहार बदलना चाहिए।

यह भी पढ़ें: भारत और चीन के बीच अच्छे रिश्तों से दोनों देशों का होगा भला: बीजिंग

अमेरिका के रक्षा सचिव जेम्स मैटिस भी हाल में कह चुके हैं कि अमेरिका ने पाकिस्तान को खुद को बदलने की हिदायत दे दी है और वाशिंगटन एक बार फिर आतंक के खिलाफ इस्लामाबाद के साथ मिलकर काम करने की कोशिश करेगा।

इन बयानों के बीच हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन जल्द ही डोनाल्ड ट्रंप का सख्त संदेश पहुंचाने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव केस: पाक ने ICJ में सुनवाई के लिये टीम लीड करने के लिये पाक ने पूर्व जज को किया नियुक्त

हालांकि, चीनी मंत्री ने कहा, 'हमें लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय समूह को पाकिस्तान के आतंक विरोधी कोशिश को तवज्जो दी जानी चाहिए।'

साथ ही चीनी मंत्री ने कहा कि उनका देश आतंक के खिलाफ सहयोग के लिए अंतर्राष्ट्रीय समूह के सहयोग को और बढ़ाने में विश्वास रखता है ताकि अनुकूल परिणाम मिल सके।

यह भी पढ़ें: PICS: ईशा गुप्ता का इंस्टाग्राम पर फिर दिखा बिंदास अंदाज