logo-image

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के सौतेले भाई की हत्या का वीडियो वायरल

मलेशिया में किम जोंग की हत्या की सूचना मीडिया ने दी। वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से बड़े थे।

Updated on: 21 Feb 2017, 12:13 AM

सियोल:

नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नैम की हत्या के मामले में एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। कुआलालम्पुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में हत्या का पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे दो महिलाओं ने वारदात को अंजाम दिया।

इस वीडियो में दिख रहा है कि किम जोंग नैम एयरपोर्ट की लॉबी में आते दिखाई दे रहे हैं। वह कुछ देर नोटिस बोर्ड देखते हैं और लाइन में लग जाते हैं। इसी दौरान दो महिलाएं आती हैं, जिनमें से एक पीछे से किम जोंग नैम को दबोच लेती है। इसी बीच दूसरी महिला किम जोंग के सौतेले भाई पर जहरीला लिक्विड डाल देती है। इसके बाद दोनों मौके से फरार हो जाते हैं।

वहीं थोड़ी देर बाद किम जोंग नैम बेहोश होने लगते हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आसपास मौजूद लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या हुआ? सिक्योरिटी के आने के बाद किम उन्हें बताते हैं कि उनके चेहरे पर कुछ फेंका गया है, जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर ही मौजूद मेडिकल क्लीनिक ले जाया जाता है। हालांकि, इस दौरान वह ठीक नज़र आ रहे हैं। लेकिन जहर धीरे-धीरे अपना असर दिखाना शुरू करता है और अस्पताल ले जाते वक्त किम जोंग नैम की रास्ते में मौत हो जाती है।

ये भी पढ़ें: किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या के मामले में संदिग्ध महिला गिरफ्तार

इस मामले में मलेशियन पुलिस ने अब तक चार उत्तर कोरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दक्षिण कोरिया के कार्यवाहक राष्ट्रपति हवांग क्यो आन ने सोमवार को सरकार से उत्तर कोरिया की ओर से संभावित खतरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने को कहा है। दक्षिण कोरिया का मानना है कि किम जोंग नैम की हत्या में उत्तर कोरिया का हाथ है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नैम पर हमला हुआ। इसके बाद उन्हें 13 फरवरी को अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: निर्दोष लोगों को मारने वाले ना करें अपने घर-परिवार की बात: सु्प्रीम कोर्ट

यहां देखें वीडियो: