कैलिफ़ोर्निया में Apple की सेल्फ-ड्राइविंग कार टेस्ट ड्राइव के दौरान दुर्घटनाग्रस्त

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एप्पल की एक सेल्फ-ड्राइविंग कार टेस्ट ड्राइव के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार को थोड़ी क्षति पहुंची है।

  |   Updated On : September 01, 2018 04:53 PM
एप्पल

एप्पल

सैन फ्रांसिस्को:  

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एप्पल की एक सेल्फ-ड्राइविंग कार टेस्ट ड्राइव के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार को थोड़ी क्षति पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। 'द वर्ज' की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर व्हेकिल में एप्पल द्वारा दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की सेल्फ-ड्राइविंग कार एक सप्ताह पहले सन्नीवेल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हालांकि ऐसा नहीं लग रहा है कि कार टकराने के लिए एप्पल जिम्मेदार है क्योंकि उस वक्त सॉफ्टवेयर काम कर रहा था।

एप्पल फिलहाल कैलिफोर्निया में कई लेक्सस एसयूवी का परीक्षण कर रहा है। दुर्घटना विवरण के अनुसार, दुर्घटना के वक्त वाहन ऑटोनोमस मोड में था। विशेष औजार और सेंसर से लैस एप्पल कार को पीछे से निस्सान कार ने टक्कर मारी। रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना में दोनों कार क्षतिग्रस्त हुईं, लेकिन दोनों कारों के यात्रियों को कोई हानि नहीं पहुंची।

और पढ़ें: वोडाफोन-आईडिया के विलय को मिली मंज़ूरी, एयरटेल को लगा झटका, 15 सालों बाद छिना नंबर 1 का ताज

सेल्फ ड्राइविंग कार को भविष्य के लिए सुरक्षित यात्रा का साधन माना जा रहा है, लेकिन इस तरह की कार से अभी तक कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। 18 मार्च को, एरिजोना की एक महिला उबेर की सेल्फ-ड्राइविंग कार की चपेट में आकर मारी गई थी। उसके पांच दिन बाद, टेस्ला मॉडल एक्स वाहन के एक मालिक की कैलिफोर्निया में उस समय मौत हो गई थी, जब वाहन ने हाईवे के बैरियर में टक्कर मार दी और उसके बाद वाहन में आग लग गई थी।

First Published: Saturday, September 01, 2018 04:42 PM

RELATED TAG: America, California, Apple, Self Driving Car, Car Fail,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो