logo-image

मैनचेस्टर हमले के 2 लोग और गिरफ्तार, एरिना ग्रांडे के कंसर्ट में हुई थी 22 लोगों मौत

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए हमले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक पुरूष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

Updated on: 25 May 2017, 01:15 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए हमले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक पुरूष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तरी मैनचेस्टर में पुलिस द्वारा एक कुछ फ्लैटों में छापेमारी में महिला को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, पुरूष को हमले से जुड़ी तलाशी से जुड़े वारविकशायर से एक घर से गिरफ्तार किया गया।

जबकि समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इन दो ताजा गिरफ्तारियों के बाद मैनचेस्टर हमले में कुल गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

ब्रिटेन के वरिष्ठ पुलिस प्रमुख ने बुधवार रात को मैनचेस्टर हमले की संवेदनशील जानकारियां अमेरिकी मीडिया में लीक होने पर नाराजगी जताई थी।

Video: मैनचेस्टर में एरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट पर आतंकी हमला, 22 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

नेशनल पुलिस चीफ्स काउंसिल ने कहा कि आतंकवादी हमले की जांच की जानकारियां लीक होने के मामले की भी जांच हो रही है। गौरतलब है कि मैनचेस्टर एरिना में सोमवार रात को हुए आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 64 घायल हो गए थे।

पुलिस ने आत्मघाती हमलावर की पहचान सलमान आबिदी (22) के रूप में की है जो मूल रूप से लीबिया का रहने वाला है लेकिन ब्रिटेन में शरणार्थी के तौर पर रह रहा था। इस हमले के बाद लीबिया मे आबिदी के पिता और छोटे भाई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोदी सरकार के 3 साल: श्रम मंत्रालय का दावा, बेरोजगारी बढ़ी

यह भी पढ़ें: 'वॉर मशीन' के प्रमोशन के लिए भारत पहुंचे हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट, शाहरुख खान से करेंगे मुलाकात

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें