logo-image

म्यांमार: रखाइन की राजधानी में तीहरा बम धमाका, एक घायल

म्यांमार के तनावग्रस्त रखाइन प्रांत में तीन बम विस्फोट होने की सूचना है।

Updated on: 24 Feb 2018, 09:02 AM

नई दिल्ली:

म्यांमार के तनावग्रस्त रखाइन प्रांत में बम विस्फोट की खबर है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से बताया कि एक वरिष्ठ अधिकारी के आवास समेत राजधानी सितवे के अलग-अलग इलाकों में विस्फोट हुए। हमले में किसी के मौत की खबर नहीं है।

पुलिस ने कहा, 'तीन बम विस्फोट हुए और तीन बम विस्फोट से पहले बरामद किये गये। हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए लेकिन वह गंभीर नहीं हैं।' उन्होंने कहा कि हमला शनिवार सुबह करीब 4 बजे हुआ।

आपको बता दें कि 17 जनवरी को ही म्यांमार में विरोध प्रदर्शन को तितर बितर करने के लिए पुलिस के प्रयास के दौरान भिड़ंत में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे। 

रखाइन वही प्रांत है जहां पिछले साल अगस्त में पुलिस की चौकी पर हुए कथित अराकान रोहिंग्या सालवेशन आर्मी (एआरएसए) के हमले के बाद सेना ने कार्रवाई शुरु की थी।

जिसके बाद करीब 7 लाख रोहिंग्या मुस्लिम को मजबूरन बांग्लादेश पलायन करना पड़ा था। वहीं भारत ने शरण देने से इनकार कर दिया था।

रखाइन म्यांमार के सबसे गरीब राज्यों में से एक है। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक रोहिंग्या समुदाय म्यांमार सेना के नेतृत्व में चलाए गए जातीय सफाई अभियान का पीड़ित है।

और पढ़ें: चीन अपने सैनिकों को अमेरिकी स्टाइल वाले कॉम्बैट सिस्टम से करेगा लैस