logo-image

अफ्रीकी देश कैमरून में बोको हरम का हमला, 2 जवानों की मौत

संदिग्ध नाइजीरियाई इस्लामिक संगठन बोको हरम ने नाइजीरिया की सीमा से सटे अफ्रीकी देश कैमरून के 'फार नॉर्थ रीजन' प्रांत एक सैन्य ठिकाने पर हमला कर दिया,जिसमें दो जवानों की जान चली गई। जवाबी कार्रवाई में सात हमलावर भी मारे गए।

Updated on: 19 Mar 2017, 05:22 PM

नई दिल्ली:

संदिग्ध नाइजीरियाई इस्लामिक संगठन बोको हरम ने नाइजीरिया की सीमा से सटे अफ्रीकी देश कैमरून के 'फार नॉर्थ रीजन' प्रांत में एक सैन्य ठिकाने पर हमला कर दिया, जिसमें दो जवानों की जान चली गई है। इस हमले की जवाबी कार्रवाई में सात हमलावर मारे गए है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक , कैमरून की सेना के एक सूत्र ने बताया कि हमलावरों ने नाइजीरिया की सीमा से सटे 'फार नॉर्थ रीजन' प्रांत के सौएराम इलाके में स्थित कैमरून सुरक्षा बलों के ठिकाने पर शनिवार तड़के दो बजे हमला कर दिया। हालांकि सेना ने इस हमले को विफल कर दिया।

और पढें: पाकिस्तान में जारी अभियान के तहत मारे गए 30 से अधिक आतंकवादी

शुरुआती आकलन के अनुसार, घटनास्थल से हमलावरों के सात शव बरामद किए गए। सूत्र ने यह भी बताया कि हमले में कैमरून सेना के दो जवानों की भी जान चली गई। फिलहाल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और  न ही इस संबंध में कैमरून प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी किया गया है।