logo-image

इमरान खान के करीबी आरिफ अल्वी बने पाकिस्तान के राष्ट्रपति, आज ली शपथ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता आरिफ अल्वी ने रविवार को देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। अल्वी का शपथग्रहण, मौजूदा राष्ट्रपति ममनून हुसैन का पांच सालों का कार्यकाल पूरा होने के एक दिन पहले हुआ है।

Updated on: 09 Sep 2018, 04:35 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने रविवार को देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। अल्वी का शपथग्रहण, मौजूदा राष्ट्रपति ममनून हुसैन का पांच सालों का कार्यकाल पूरा होने के एक दिन पहले हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार(Mian Saqib Nisar) ने अल्वी को शपथ दिलाई। अल्वी ने जुलाई में नेशनल एसेंबली के चुनाव के दौरान कराची के एनए-247 सीट से जीत हासिल की थी।

और पढ़ें : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जीत के खिलाफ याचिका, लाहौर हाई कोर्ट ने 69 नेशनल असेंबली सदस्यों को भेजा नोटिस

यहां ऐवान-ए-सद्र (राष्ट्रपति सभा) में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश निसार और प्रधानमंत्री इमरान खान( Imran Khan) के अलावा सैन्य और असैन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान सऊदी अरब के सूचना मंत्री अवाद बिन सालेह अल आवाद भी उपस्थित थे, जो पाकिस्तान के दौरे पर हैं।

1973 के संविधान के अनुसार, राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद अब अल्वी नेशनल एसेंबली की सीट पर कायम नहीं रह पाएंगे।

और पढ़ें : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर शहबाज शरीफ का आरोप, कहा- चुनावों में गड़बड़ी कर सत्ता में पहुंचे