चित्रकूट उप-चुनाव में BJP की हार, अखिलेश ने कहा-बदलने लगा हवा का रुख

  |  Reported By  :  News State Bureau  |  Updated On : November 12, 2017 08:30 PM
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में बीजेेपी की हार पर अखिलेश यादव के कसा तंज
  •  अखिलेश ने कहा कि इस चुनाव के बाद हवा का रुख बदलने लगा है

नई दिल्ली :  

मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मिली हार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधा है।

अखिलेश ने कहा कि विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी की हार हवा के बदलते रुख को बता रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और गुड्स एंड सर्वसेज टैक्स (जीएसटी) का सच देश की जनता को समझ में आने लगा है और बीजेपी की हार की हवा अब गुजरात तक भी पहुंचेगी।

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने कहा, 'चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा की हार, हवा के रूख को बता रही है. नोटबंदी और GST का सारा सच अब जनता को समझ आने लगा है. ये परिणाम जनता के मन में भाजपा के प्रति बढ़ते अविश्वास और विरोध का प्रतीक है. भाजपा की हार की हवा, अब गुजरात तक भी जाएगी.'

अखिलेश का यह बयान वैसे समय में सामने आया है, जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चित्रकूट उप-चुनाव के नतीजों को राज्य की जनता के बदलते मिजाज के संकेत के तौर पर देखे जाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बना रहे हैं।

चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में BJP को झटका, कांग्रेस की जीत

बीजेपी की हार को स्वीकार करते हुए शिवराज ने कहा, 'चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करता हूँ। जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। चित्रकूट के विकास में किसी तरह की कमी नहीं होगी। प्रदेश के कोने-कोने का विकास ही मेरा परम ध्येय है।'

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने बीजेपी के शकंर दयाल त्रिपाठी को 14,100 मतों से शिकस्त दी है। इस सीट पर 9 नवंबर को विधानसभा के उप-चुनाव हुए थे।

शिवराज ने इस सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

राहुल ने बताया, पार्टी ने क्यों छोड़ा 'विकास पगला गया है' का साथ

RELATED TAG: Chitrakoot Assembly By Elections, Akhilesh Yadav, Up,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो