जापान में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या पहुंची 199, हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा में बनी हुई हैं बाढ़ की स्थितियां

जापान में भारी बारिश से आई विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

  |   Updated On : July 12, 2018 12:38 PM
जापान में भारी बारिश और बाढ़

जापान में भारी बारिश और बाढ़

टोक्यो:  

जापान में भारी बारिश से आई विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि 83 हेलीकॉप्टरों और दर्जनों पोतों की मदद से करीब 73,000 सेना, पुलिस और दमकलकर्मी लापता लोगों की तलाशी में लगे हुए हैं।

समाचार एजेंसी एफे कहा कि 36 सालों में यह अब तक की सबसे भयावह प्राकृतिक आपदा है। उन्होंने अगले कुछ दिनों में क्षेत्र में बारिश होने की चेतावनी दी और आशंका जताई कि अनुमानित उच्च तापमान विस्थापितों और बचाव दल को प्रभावित कर सकता है।

और पढ़ें- LIVE: नाश्ते के टेबल पर चुनावी 'व्यंजन' से क्या नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच सीट बंटवारे पर बनेगी बात ?

जापान में पांच जुलाई से हुई रिकॉर्ड बारिश से भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति खासकर हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा में बनी हुई है। आपदा के कारण हजारों लोगों को घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को ओकायामा का दौरा किया और वह शुक्रवार को एहिमे का दौरा कर राहत व बचाव कार्य का जायजा लेंगे।

कई बड़ी कंपनियां जिन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में अपना उत्पादन बंद कर रखा था, उन्होंने तीन दिन बाद गुरुवार को फिर से काम शुरू कर दिया है। हालांकि, पैनासोनिक ने ओकायामा में चौथे दिन भी वीडियो-कैमरा निर्माण संयंत्र को बंद रखा है।

और पढ़ें- बीजेपी विधायक का बयान, कहा-ईश्वर ने करवाई मुन्ना बजरंगी की हत्या

First Published: Thursday, July 12, 2018 12:23 PM

RELATED TAG: Japan, Record Rain, Landslide In Hiroshima, Flood In Japan, 199 Died,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो