पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में बस नहर में गिरी, 38 यात्रियों की मौत

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सोमवार को लगभग 50 यात्रियों से भरी एक बस एक पुल की रेलिंग तोड़कर नहर में जा गिरी। इस हादसे में 38 लोगों की मौत हो गई और कई लोग अभी लापता हैं।

  |   Updated On : January 30, 2018 11:48 AM
मुर्शिदाबाद में बस नहर में गिरी, 38 यात्रियों की मौत (फोटो-IANS)

मुर्शिदाबाद में बस नहर में गिरी, 38 यात्रियों की मौत (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई बस दुर्घटना में मंगलवार को बचाव कर्मियों द्वारा दो और शव बरामद किए जाने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। 

गोबरा नहर से सोमवार को 36 शव बरामद किए गए थे। सोमवार सुबह करीब छह बजे बालिघाट इलाके में नलिनी बुस्के पुल की रेलिंग तोड़कर बस इसी नहर में जा गिरी थी। 

एक अधिकारी ने कहा कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए 'बहरामपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' (बीएमसीएच) भेजा जा रहा है। 

कई घंटों की मशक्कत के बाद बस को चार क्रेनों की मदद से नहर से बाहर निकाला जा सका। सैकड़ों ग्रामीण और यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार नहर के किनारे एकत्रित हो गए। 

नौ घायल यात्रियों को बीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस द्वारा अभी यात्रियों की संख्या की पुष्टि की जानी बाकी है, जो दुर्घटना के समय बस में मौजूद थे, हालांकि एक घायल ने कहा कि जब उन लोगों ने नदिया जिले के शिकारपुर से यात्रा शुरू की थी तो उस समय करीब 50 लोग बस में सवार थे। 

और पढ़ें: राष्ट्रपति ने जताई ट्रिपल तलाक बिल पास होने की उम्मीद, 10 बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी परिवहन मंत्री सुभेंदु अधिकारी के साथ घटनास्थल पर पहुंची और उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल जाकर चिकित्सकों से बात की और घायलों का हाल जाना।

उन्होंने कुछ घायलों से भी बात की और उनके परिजनों को यथासंभव सर्वश्रेष्ठ इलाज सुलभ कराने का भरोसा दिया। उन्होंने प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की।

इससे पहले आक्रोशित स्थानीय नागरिकों ने बचाव अभियान देर से शुरू करने का आरोप लगाकर पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और दो पुलिस वाहनों को आग लगा दी।

अग्निशमन की गाड़ी पर भी पत्थरबाजी की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।

और पढ़ें: Budget 2018: सरकार पेश करेगी आर्थिक सर्वेक्षण, जानें इसके बारे में

First Published: Monday, January 29, 2018 10:10 PM

RELATED TAG: West Bengal, Murshidabad, Bus Accident,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो