logo-image

दार्जिलिंग बंद का 45वां दिन, नहीं थम रही हिंसा, गोरखालैंड समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत

दार्जिलिंग में एक हफ्ते की शांति के बाद एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। अलग गोरखालैंड समर्थकों ने पुलिस के साथ झड़प की।

Updated on: 29 Jul 2017, 07:34 PM

नई दिल्ली:

दार्जिलिंग में एक हफ्ते की शांति के बाद एक बार फिर हिंसा भड़क गई। अलग राज्य की मांग कर रहे गोरखालैंड समर्थकों की पुलिस से झड़प हुई है। 

दार्जिलिंग में अनिश्चतकालीन हड़ताल का यह 45वां दिन है। जिला प्रशासन ने बताया कि अलग गोरखालैंड की मांग कर रहे लोग हाथ में चाकू, तलवार और खुकरी लेकर सिलिगुड़ी में आ गए। इन लोगों ने मांग की कि सिलिगुड़ी को भी गोरखालैंड में शामिल किया जाए। 

पुलिस ने सुकना रोड क्रॉसिंग पर बैरिकेड लगा दिया। साथ ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से वापस जाने के लिये भी कहा, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिये वाटर कैनन और हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा। 

हालांकि प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। प्रदर्शकारियों ने सुकना-सिलिगुड़ी रोड पर धरना भी दिया। 

जीजेएम का कहना है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की। हालांकि जिला प्रशासन ने इससे इनकार किया है। पुलिस और सुरक्षा बलों को वहां पर बड़ी संख्या में तैनात किया गया है ताकि स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सके। 

हड़ताल के कारण दार्जिलिंग में सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। वहां पर अलग गोरखालैंड की माग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के कारण स्कूल, होटल और बाज़ार बंद हैं। 

और पढ़े: दार्जिलिंग: गोरखालैंड की मांग पर उग्र हुए समर्थक, पीडब्लूडी दफ्तर फूंका, बच्चों ने भी निकाली रैली

और पढ़े: दार्जिलिंग- बशीरहाट पर ममता बोलीं केंद्र का नहीं मिला सहयोग, गोरखालैंड के लिए फिर हिंसा के बाद सेना तैनात