logo-image

दार्जिलिंग बम विस्फोट मामले में जीजेएम नेता बिमल गुरंग और अन्य के खिलाफ FIR

दार्जिलिंग में शुक्रवार को हुए बम विस्फोट के मामले में पुलिस ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के अध्यक्ष बिमल गुरंग समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Updated on: 19 Aug 2017, 07:15 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में शुक्रवार को हुए बम विस्फोट के मामले में पुलिस ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के अध्यक्ष बिमल गुरंग समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अखिलेश कुमार चतुर्वेदी ने कहा, 'जो लोग बम विस्फोट में शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच जारी है। प्रथम दृष्टया जीजेएम के तीन लोग संदिग्ध हैं।'

विस्फोट गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन बंद के 69वें दिन हुआ। जीजेएम अलग गोरखालैंड की मांग कर रहा है।

दार्जिलिंग में शुक्रवार देर रात बम विस्फोट हुआ था। जिसमें कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थई। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन इससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल है।

पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चतुर्वेदी ने बताया, 'दार्जिलिग के बस स्टैंड क्षेत्र में आधी रात के बाद बम विस्फोट हुआ। विस्फोट में कोई भी घायल नहीं हुआ, क्योंकि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था।'

सूत्रों के मुताबिक, बस स्टैंड क्षेत्र के सामने की दुकानें और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई। विस्फोट के बाद दमकलकर्मी, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान मौके पर पहुंचे।

और पढ़ें: पीड़ितों से मिलने के बाद बोले राहुल, गोरखपुर हादसे के लिए योगी सरकार जिम्मेदार