पश्चिम बंगाल: ऑनलाइन 'ब्लू व्हेल' गेम ने ली एक और बच्चे की जान!

By   |  Updated On : August 13, 2017 04:53 PM
अंकन देव के परिजन ( Source- ANI)

अंकन देव के परिजन ( Source- ANI)

नई दिल्ली:  

खतरनाक ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल' ने पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक बच्चे की जान ले ली। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के एक छात्र ने बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि, जान ब्लू व्हेल गेम के कारण ही गई है या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

लोगों के मुताबिक आनंदपुर शहर का छात्र अंकन देव 'ब्लू व्हेल' चैलेंज के तहत आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका था। अंकन के एक दोस्त ने बताया कि वह कई दिन से 'ब्लू व्हेल' चैलेंज गेम को खेल रहा था।

उसने खुद को बाथरुम में बंद करके अपने सिर को प्लास्टिक से कस कर बांध लिया जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चा स्कूल से आने के बाद अपने कंप्यूटर के आगे बैठ गया।

जब मां ने उसे खाने के लिए बुलाया तो उसने कहा कि पहले वह नहाएगा । इसके बाद बाथरुम में जाकर उसने आत्महत्या कर ली। 

जब काफी देर तक वह बाथरुम से नहीं निकला तो परिवार वालों ने दरवाज तोड़ने पर उसे नीचे गिरा हुआ पाया। बच्चे को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया पर वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढें: किलर गेम ने दी भारत में दस्तक, सुसाइड करने को करता है मजबूर

इससे पहले एक अगस्त को मुंबई में रहने वाले 14 साल के मनप्रीत सिंह ने भी सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। मनप्रीत ने भी 'ब्लू व्हेल' चैलेंज के आखिरी डेयर को पूरा करने के लिए अपने अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी थी।

मनप्रीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि वो सोमवार को स्कूल नहीं आएगा क्योंकि वो ये गेम खेलेगा। मनप्रीत के माता-पिता का कहना था कि मनप्रीत के अंदर डिप्रेशन के कोई लक्षण नहीं थे।

यह भी पढें: कहीं आपके बच्चें 'ब्लू व्हेल' खेल के शिकार तो नहीं, इस खेल से अबतक 250 लोगों ने गंवाई अपनी जान

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो