logo-image

पश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्या के विरोध में राज्य में प्रदर्शन, जनजीवन प्रभावित

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में दो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हुई हत्या के विरोध में पार्टी ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया।

Updated on: 03 Jun 2018, 05:31 PM

highlights

  • बीजेपी के बंद से जनजीवन आंशिक रूप से प्रभावित रहा
  • एक सप्ताह के अंदर दो बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला
  • बीजेपी दोनों मामलों में सीबीआई जांच की कर रही है मांग

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में दो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हुई हत्या के विरोध में पार्टी ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया।

पुरुलिया जिले में कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़कों को जाम किया और ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बीजेपी के बंद से जनजीवन आंशिक रूप से प्रभावित रहा।

बीजेपी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव शिवप्रकाश ने ट्वीट किया, 'टीएमसी के गुंडो द्वारा पुरुलिया जिले के दो बीजेपी कार्यकर्ताओ की हत्या के विरोध में बंद। पुरुलिया जनपद की जनता का बंद को सफल बनाने के लिए धन्यवाद।'

वहीं बलरामपुर पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है। हड़ताल ने आंशिक रूप से जनजीवन प्रभावित किया है।'

जिले में अधिकांश दुकाने बंद हैं। निजी वाहन सड़कों से नदारद हैं, जबकि सरकारी वाहन सड़कों पर नजर आ रहे हैं।

शनिवार सुबह को पुरुलिया के डाभा गांव में एक और बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार (32) का शव बिजली के खम्भे से लटका मिला था।

वहीं बीजेपी के एक और कार्यकर्ता त्रिलोचल महतो (18) का शव एक पेड़ से लटका मिला था जिसके टीशर्ट में एक पोस्टर चिपकाया गया था।

त्रिलोचन की हत्या के बाद उसकी पीठ में एक पोस्टर लगा दिया गया था जिस पर लिखा था, 'बीजेपी के लिए काम करने का यही हश्र होगा।'

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजकर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है।

बीजेपी ने इन हत्याओं के लिए टीएमसी पर आरोप लगाया है और सीबीआई जांच की मांग की है। हालांकि कथित हत्या की जांच को क्राइम इंवेस्टीगेशन डिमार्टमेंट (सीआईडी) को सौंपा गया है।

और पढ़ें: दिल्ली: किसान आंदोलन से शहर में रुक सकती है सब्जी और फलों की सप्लाई