logo-image

अमित शाह पर ममता की पार्टी TMC का पलटवार, कहा - 'दंगाई' कर रहे हैं हिंसा की बात

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के अंतिम दिन पुरुलिया से ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा और हिंसा के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाये जाने का आरोप लगाया था।

Updated on: 28 Jun 2018, 09:45 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के अंतिम दिन पुरुलिया से ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा और हिंसा के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाये जाने का आरोप लगाया था। अब इस पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी ने पूरे देश में आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता अमित मित्रा ने कहा, 'बीजेपी ने पूरे देश में आपातकाल जैसे हालात बना दिया है। ये लोग पूरे देश में डर का माहौल बना रहे हैं। अमित शाह जो खुद 'दंगी' है वो बंगाल में आकर हिंसा की बात करते हैं। उनकी खुद की पार्टी में कोई शिष्टाचार नहीं है क्योंकि उनकी मानसकिता आतंकियों जैसी है।'

गौरतलब है कि 2 दिनों के बंगाल दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पुरुलिया के जनसभा में ममता बनर्जी को चुनौती दी थी कि वो हिंसा की बदौलत ज्यादा दिन तक अपना सत्ता नहीं बचा पाएंगी।

और पढ़ें: मुंबई में मौत की उड़ान, रिहायशी इलाके में बिल्डिंग के ऊपर गिरा चार्टर्ड प्लेन, पायलट समेत 5 लोगों की गई जान

शाह ने कहा था, 'अगर तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि वो हिंसा के जरिए बंगाल की सत्ता में बनी रह सकती है तो मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। अब बहुत दिनों तक उनकी सत्ता यहां नहीं बचेगी।'

बीजेपी के आरोपों का जवाब देने के लिए रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भी पुरुलिया में रैली करेगी जिसमें कई मंत्री हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि बीजेपी बीते समय में बंगाल में तेजी से उभर रही है और लेफ्ट- कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है। शाह बंगाल में बीजेपी की जड़ों को मजबूत करने में लगे हुए हैं ताकि ममता बनर्जी को टक्कर दी जा सके।

और पढ़ें: कांग्रेस नेता संजय निरुपम में ने दिया विवादित बयान, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक और मोदी सरकार दोनों फर्जी