logo-image

पाकिस्तानी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर का MMS वायरल होने पर मचा कोहराम, वीडियो जारी कर मांगी मदद

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या सामने आ जाए कोई नहीं जानता. कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती.

Updated on: 06 Nov 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

क्या आपका फ़ोन सुरक्षित है? क्या कोई और आपका फ़ोन इस्तेमाल कर रहा है? ऐसे कई सवाल हैं जो आपके निजी डेटा से जुड़े हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों कई इंफ्यूलेंसर के आपत्तिजनक वीडियो सामने आ रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद उन इंफ्यूलेंसर की जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जा रही है. तो सवाल ये है कि क्या ये सिर्फ इंफ्यूलेंसर लोगों तक ही सीमित हैं या आम लोगों के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. इन वायरल वीडियो में गौर करने वाली सबसे खास बात ये है कि जिनके वीडियो वायरल हो रहे हैं वो इस बात से पूरी तरह इनकार कर रहे हैं कि ये उनका वीडियो नहीं है. उन्हें बदनाम करने के लिए ये फर्जी वीडियो बनाए जा रहे हैं? 

तो आपका फोन सुरक्षित नहीं है? 

अगर हम मान लीजिए कि कोई फर्जी वीडियो बना रहा है या यह भी संभव है कि साइबर अपराधी लोगों के फोन में सेव निजी डेटा में सेंध लगा रहे हैं, तो ऐसे में आपका फोन सुरक्षित नहीं है. एक बार ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक पाकिस्तान की फेमस इंफ्यूलेंसर का आपत्तिजनक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद पाकिस्तानी इंफ्यूलेंसर अलीज़ा सहर ने बताया कि ये फेक वीडियो हैं, जो वायरल किए जा रहे हैं. 

कौन हैं अलीज़ा सहर?

अलीज़ा सहर पाकिस्तान की एक इंटरनेट हस्ती हैं जो खुद को "पंजाब के एक छोटे से गाँव की एक साधारण लड़की" कहती हैं. वह 2017 से अपनी ग्रामीण जीवनशैली पर वीडियो बना रही हैं और अक्सर खाना पकाने, घरेलू काम, पर्यावरण और खेती पर व्लॉग पोस्ट करती हैं. यूट्यूब पर उनके 1.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और उनके कुछ वीडियो को लगभग 14 मिलियन व्यूज भी मिले हैं. इंस्टाग्राम पर सुश्री सहर के चार लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद अलीज़ा सहर पूरी तरह से टूट गई हैं. 

ये भी पढ़ें- पहले कुल्हड़ पिज्जा... अब इस यूट्यूबर का प्राइवेट वीडियो लीक! जानें आगे क्या हुआ...

क्या है पूरा मामला

सेहर ने अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उसे मुल्तान में साइबर अपराध विभाग से सपोर्ट मिला, हालांकि, आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई अबतक नहीं की गई है. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी ने वीडियो को वायरल करने की बात स्वीकार की लेकिन कहा कि उसने इसे अपलोड नहीं किया है. उन्होंने आगे कहा कि मैं उन सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मेरे साथ खड़े रहे हैं और उन्होंने अपने समर्थन की पेशकश की. मेरा समर्पण और कड़ी मेहनत सभी के सामने स्पष्ट है.