logo-image

UPSC टॉपर आदित्य श्रीवास्तव परिवार से मिलने पहुंचे लखनऊ, एयरपोर्ट पर जश्न का Video Viral

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा 2023 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले आदित्य श्रीवास्तव कल यानि 22 अप्रैल को अपने परिवार से मिलने के लिए अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचे.

Updated on: 23 Apr 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली :

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा 2023 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava) कल यानि 22 अप्रैल को अपने परिवार से मिलने के लिए अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचे. जहां चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत फूलों की माला और गुलदस्ते से  किया गया. न्यूज एजेंसी ANI ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आदित्य फूलों की माला से लदे अपने परिवार से मिलते और उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं. 

वीडियो पर ANI ने लिखा कि, "सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल करने वाले आदित्य श्रीवास्तव यूपी के लखनऊ पहुंचे, परिवार और दोस्तों ने उनका स्वागत किया."

वहीं इस दौरान आदित्य ने मीडिया से करते हुए, अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया. आसपास खड़े लोग जोर-जोर से तालियां बजाते नजर आ रहे हैं.  

वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे कमेंट

मालूम हो कि, इस वीडियो को एक्स पर अबतक 75000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि इंटरनेट यूजर अब इसपर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. ऐसे ही इस वीडियो पर रिएक्शन देते हुए एक यूजर ने लिखा कि, “यह दूसरी बार है जब उन्हें यह स्वागत मिल रहा होगा, वे इसके हकदार हैं. @adityasriAIR1 वैसे हैंडल के नाम में अच्छा बदलाव है. अब तो काम करले भाई!”

वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "भारत के टैलेंट नंबर 1 का हार्दिक स्वागत है." तीसरे यूजर ने लिखा, “बधाई हो.”

मुझे पहली रैंक की नहीं थी उम्मीद: आदित्य श्रीवास्तव 

गौरतलब है कि, आईआईटी-कानपुर के पूर्व छात्र, आदित्य ने पहले कहा था कि उन्होंने शीर्ष 70 में आने के लिए प्रार्थना की थी और पहली रैंक पाने की उम्मीद नहीं की थी. आदित्य बोले- “सुबह तक, मैं प्रार्थना कर रहा था कि भगवान मुझे शीर्ष 70 में डाल दें. यह समझने में थोड़ा समय लगा कि मुझे पहली रैंक मिली है. मुझे नहीं लगता कि कोई यह कह सकता है कि वह पहली रैंक पाने की उम्मीद कर रहा था.''