logo-image

यूपी में हुई अनोखी शादी! मंडप में दूल्हे नहीं....खुद ही दुल्हन ने अपने गले में डाली वरमाला

यूपी के बलिया में बिना दूल्हे की कई दुल्हनों की शादी कराई गई. इस मामले के सामने आने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया.

Updated on: 31 Jan 2024, 12:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बलिया से चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा हुआ है. 25 जनवरी को 568 जोड़ों की शादी हुई लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि लड़कियों की शादी बिना दूल्हे के हुई. सामूहिक विवाह से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. वीडियो में देखा गया कि दुल्हन खुद ही वरमाला पहन रही है. इस मामले का भंडाफोड़ होने के बाद खलबली मच गई है. फर्जीवाड़े को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- भारतीय चरवाहों ने चीनी सैनिकों की बॉर्डर पर बजा दी बैंड, देखें वीडियो!

बिना दूल्हे की हुई धूमधाम से शादी

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार प्रत्येक जोड़े को 50 हजार रुपये देती है. इस योजना को पूरी तरह से प्रभावी बनाने के लिए हर जिले में इसका आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में बलिया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें 568 जोड़ों की शादी करायी गयी. लेकिन जब मामला सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया. सैकड़ों दुल्हनों की शादी बिना दूल्हे के कर दी गई.

ये भी पढ़ें- आखिर ये कैसी मौज-मस्ती...रात के 2 बजे घंटी बजाती लड़कियों का वीडियो वायरल!

घूमने आईं लड़कियों को शादी के मंडप में दिया बैठा

शादियों में दुल्हन खुद अपने गले में वरमाला डाल रही थी. इस सामूहिक विवाह में कई मुस्लिम दुल्हनें भी शामिल हुईं और उन्होंने वरमाला भी अपने हाथों से डाली. जब इस बारे में पूछा गया तो पता चला कि लड़कियां घूमने आई थीं लेकिन उन्हें पैसे का लालच दिया गया और धोखे से सामूहिक विवाह योजना में शामिल करा दिया गया. यह सब इसलिए किया गया ताकि कागज पर गिनती दिखाकर सरकारी खजाने से पैसा निकाला जा सके.

ये भी पढ़ें- अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड की याद में यहां खा सकते हैं फास्ट फूड, हर रोज लगती है काफी भीड़

गरीबो के साथ हुआ खिलवाड़

इस घटना को लेकर बीजेपी विधायक केतकी सिंह ने कहा कि घटना का संज्ञान लिया गया है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. यह गरीबों के साथ खिलवाड़ था. जिला प्रशासन ने एक जांच टीम भी गठित की है. इस घटना को लेकर 20 लोगों की एक टीम तैयार की गई है. वहीं, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जारी होने वाले पैसों को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है.