logo-image

दारू, मुर्गा खाओगे और 500 में बिक जाओगे तो.....Video देख खुल जाएंगी आपकी आंखें

मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो वैसे लोगों को जागरूक कर रहा है जो लालच में आकर किसी को भी वोट दे देते हैं.

Updated on: 07 Aug 2021, 01:39 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जागरूकता फैलाने वाला वीडियो
  • लालच में वोट देने वालों के लिए है ये वीडियो
  • वोट देने से पहले इस वीडियो को एक बार जरूर देखें

नई दिल्ली :

वोट एक नागरिक की सबसे बड़ी ताकत होती है. इसका इस्तेमाल सोच-समझकर करना चाहिए. एक वोट के सहारे आप एक ऐसे जनप्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं जो आपके विकास के लिए काम करे, ना कि आपका वोट लेकर अपना विकास करने में लग जाए. लेकिन कभी-कभी लोग दूर की ना सोचकर कुछ चीजों के लालच में आकर अपने वोट को बेच देते हैं. जिसका नतीजा होता है कि एक ऐसा जनप्रतिनिधि आपके ऊपर आ जाता है जो आपको अपने हाल पर छोड़ देता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो लालच में आकर किसी को वोट दे देते हैं. फिर उन्हें विकास के नाम पर चूना लगाया जाता है. 

इस वीडियो में टूटी-फूट सड़क दिखाई दे रही है और कुछ गाने के रूप में कह रहे हैं दारू मुर्गा खाओगे...500 में बिक जाओगे तो ऐसा ही रोड पाओंगे.  वीडियो में देख सकते हैं टूटी-फूट सड़क पर हिचकोले खाती गाड़ियां जा रही हैं. यह वीडियो लोगों को जागरूक करने के लिए बनाई गई है. लालच में आकर वोट देते हैं फिर एरिया का विकास तो दूर जनप्रतिनिधि चुनाव से पहले दिखाई भी नहीं देते हैं. आप भी इस वीडियो को पहले देखिए, फिर ये वीडियो कहां का है इसके बारे में बताएंगे. 

सोशल मीडिया की मानें तो यह वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरबा में बनाया गया है. कोरबा में सड़क के हालात को दिखाए गए हैं. हालांकि यह सिर्फ कोरबा की स्थिति नहीं है. देश के कई हिस्सों में सड़क आज भी ऐसी ही स्थिति में हैं. जनप्रतिनिधि अपने एरिया के विकास के लिए कुछ नहीं करते हैं. 

जब-जब चुनाव आता है, लोग विकास पर नहीं जाति और धर्म के नाम पर वोट करने से बाज नहीं आते हैं. कुछ थोड़े से पैसों की लालच में तो कुछ दारू के नशे के लिए अपना कीमती वोट बेच देते हैं. वो एक ऐसे जनप्रतिनिधि को चुन लेते हैं जो ना तो उनके इलाके में सड़क की मरम्मत करता है ना पानी की सुविधा मुहैया कराता है और ना ही बिजली , स्वास्थ्य की व्यवस्था करता है.