logo-image

Viral Video: पीएम मोदी के 'डिजिटल इंडिया' के मंत्री बात करने के लिए चढ़ गए पेड़ पर

मोबाइल पर बात करने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को अपने ही संसंदीय क्षेत्र में पेड़ पर चढ़कर बात करनी पड़ी।

Updated on: 05 Jun 2017, 12:19 AM

ऩई दिल्ली:

मोबाइल पर बात करने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को अपने ही संसंदीय क्षेत्र में पेड़ पर चढ़कर बात करनी पड़ी। जी बिल्कुल सही बात है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मामला रविवार का ही है जब मेघवाल अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर के एक गांव ढोलिया के दौरे पर थे। गांव वालों ने मेघवाल से अधिकारियों से बात नहीं सुनने की शिकायत की। इसी सिलसिले में अधिकारियों की खबर लेने के लिए जब मेघवाल ने फोन मिलाया तो पता चला वहां मोबाइल का नेटवर्क भी नहीं आता।

गांववालों ने उन्हें पेड़ पर चढ़कर फोन करने की सलाह दी। दौड़भाग कर एक सीढ़ी का इंतजाम किया गया। हालांकि गांव वालों की सलाह मानते हुए मेघवाल ने पेड़ पर चढ़कर अधिकारियों को फोन करने से भी गुरेज नहीं किया। 

इसे भी पढ़ें: ट्विटर पर अखिलेश ने ली पीएम मोदी पर चुटकी, बोले, लैपटॉप बांटकर आपके डिजिटल इंडिया के सपने पूरे कर रहा हूं

लेकिन सोचने वाली बात है कि जिस देश को डिजिटल इंडिया को बनाने की कोशिश की जा रही है, वहां की जमीनी हकीकत की कितनी कमजोर है। आम जनता अभी भी मूल जरूरतों को पूरा करने में दिक्कत का सामना कर रही है।

इसे भी पढ़ें: SC हुआ डिजीटल, PM मोदी बोले- IT यानि इंडिया टुमॉरो

वैसे मेघवाल ने गांव में आरओ प्लांट और बीएसएनएल व अन्य नेटवर्क टावर लगाने के लिए 13 लाख रुपये देने की घोषणा की।