logo-image

सीबीआई जल्द शुरू करेगी नरसिंह डोपिंग केस की जांच

सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव के कथित डोपिंग प्रकरण में दावा किया कि उसने प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले दस्तावेज और शिकायत की पड़ताल करना शुरू कर दी है।

Updated on: 20 Sep 2016, 03:46 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव के कथित डोपिंग प्रकरण में दावा किया कि उसने प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले दस्तावेज और शिकायत की पड़ताल करना शुरू कर दी है। साथ ही अब वह औपचारिक जांच शुरू करने के लिए भी तैयार है।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के जरिए एक निर्देश मिला है और जल्द ही इस मामले की जांच शुरू कर देंगे। वे भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा दायर सौंपी गई शिकायत के दस्तावेज की जांच कर रहे हैं और जल्द ही प्रारंभिक जांच या प्राथमिकी के रूप में एक औपचारिक जांच शुरू की जाएगी। 

रियो ओलंपिक में लगा था बैन

रियो ओलिंपिक के दौरान खेल पंचाट ने नरसिंह के मैच के ठीक एक दिन पहले चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था जिससे वह खेल में भाग नहीं ले पाए थे। रियो ओलंपिक में उन्हें कुश्ती के 74 किलो भारवर्ग के मुकाबलों में हिस्सा लेना था। लेकिन इस फैसले के साथ ही उनके सारे अरमान धरे के धरे रहे गए। जिसके बाद डब्ल्यूएफआई ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।