logo-image

दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की ह्यून से हारीं पीवी सिंधु

सिंधु ने इससे पहले ग्रुप मुकाबलों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलीना मारिन को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Updated on: 17 Dec 2016, 10:14 PM

highlights

  • पीवी सिंधु कैरोलिना मारिन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थीं
  • 76 मिनट चले कड़े संघर्ष में ह्यून ने सिंधु को हराया

नई दिल्ली:

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु शनिवार को वर्ष के आखिरी मेजर टूर्नामेंट दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गईं।

सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने 21-15, 18-21, 21-15 से हराया।

सिंधु ने हालांकि जी ह्यून को 76 मिनट तक कठिन संघर्ष करने के लिए मजबूर किया और अपने तेज-तर्रार खेल से कई बार उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर किया। लेकिन वह जी ह्यून के अनुभव के आगे टिक नहीं सकीं।

पहले गेम में सिंधु एकबार भी जी ह्यून से आगे नहीं निकल सकीं, लेकिन 15-14 के स्कोर तक उन्होंने कड़ा संघर्ष किया। यहां से जी ह्यून ने अपनी तेजी बढ़ाई और सिंधु को सिर्फ एक अंक लेने का मौका देते हुए छह अंक लेकर पहला गेम जीत लिया।

यह भी पढ़ें: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से शरद पवार का इस्तीफा

दूसरे गेम में जरूर सिंधु ने जबरदस्त जीवटता दिखाई। इस गेम में कहीं भी कोई खिलाड़ी स्पष्ट जीत की ओर बढ़ता नजर नहीं आ रहा था। 18-18 से स्कोर बराबर रहने के बाद सिंधु ने लगातार तीन अंक लेते हुए दूसरा गेम अपने नाम कर लिया और मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

बराबरी करने के बाद हालांकि सिंधु तीसरे गेम में क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकीं और जी ह्यून ने शुरुआत में ही 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। जी ह्यून ने बेहद सूझबूझ और चतुराई के साथ खेलते हुए लगातार अपनी बढ़त कायम रखी और जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: जूनियर हॉकी विश्व कप: बेल्जियम को हराया तो भारतीय टीम दूसरी बार बनेगी विश्व चैंपियन

सिंधु ने इससे पहले ग्रुप मुकाबलों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलीना मारिन को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।