logo-image

आतंकवाद का 'मूर्खतापूर्ण' कृत्य है रूसी राजदूत की ह्त्या: बान की मून

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने तुर्की की राजधानी अंकारा में तुर्की के लिए रूस के राजदूत आंद्रे कार्लोव की हत्या की निंदा की है।

Updated on: 20 Dec 2016, 10:07 AM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने तुर्की की राजधानी अंकारा में तुर्की के लिए रूस के राजदूत आंद्रे कार्लोव की हत्या की निंदा की है। बान ने इसे आतंकवाद का 'मूर्खतापूर्ण' कृत्य कहा है।

तुर्की के लिए 2013 से रूस के राजदूत की सोमवार को एक बंदूकधारी ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह अंकारा में एक कला प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "महासचिव आतंकवाद के इस मूर्खतापूर्ण कृत्य से स्तब्ध हैं और उनका कहना है कि राजनयिकों और आम नागरिकों को निशाना बनाने का कोई औचित्य नहीं है।"

बयान के मुताबिक, "महासचिव स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं और हमले में कथित तौर पर घायल हुए लोगों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"

रूसी राजदूत की हत्या ऐसे समय में हुई है, जब एक दिन बाद ही तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लु अपने रूसी और ईरानी समकक्षों के साथ सीरिया के मुद्दे पर वार्ता करने के लिए रूस रवाना होने वाले थे।