logo-image

पाकिस्तान हारा, पिछले 14 मैचों में वेस्टइंडीज की पहली जीत

दुबई और अबु धाबी में पहले दो मैच जीत कर पाकिस्तान पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है। उम्मीद यही की जा रही थी कि बेहर बुरे दौर से गुजर रहे कैरेबियाई टीम के लिए शारजाह की राह भी कठिन होगी।

Updated on: 03 Nov 2016, 01:31 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज ने शारजाह में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 153 रनों की जरूरत थी। मैच के पांचवें और आखिरी दिन कैरेबियाई टीम ने 44वें ओवर में पांच विकेट गवांकर इसे हासिल कर लिया। पिछले 14 टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज की ये पहली जीत है।

वैसे, दुबई और अबु धाबी में पहले दो मैच जीत कर पाकिस्तान पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है। उम्मीद यही की जा रही थी कि बेहर बुरे दौर से गुजर रहे कैरेबियाई टीम के लिए शारजाह की राह भी कठिन होगी। लेकिन वेस्टइंडीज ने इन अटकलों को गलत साबित किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 281 रन बनाए थे। जवाब में क्रैग ब्रैथवेट के 142 रनों की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 337 रन बनाए और 56 रनों की लीड ली थी।

दूसरी पारी में पाकिस्तान का खेल जेसन होल्डर ने खराब किया। कप्तान और फास्ट बॉलर होल्डर ने 30 रन देकर पांच विकेट झटके और नतीजा ये रहा कि पाक टीम केवल 208 रनों पर सिमट गई।

बाकी का काम कैरेबियाई बल्लेबाजों ने पूरा किया। दूसरी पारी में भी ब्रैथवेट 60 रन बनाकर नॉट आउट रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द सीरीज पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह रहे।