logo-image

यूपी के मुरादाबाद में बैंक के जल्दी बंद होने पर लोगों ने एसबीआई ब्रांच में की तोड़फोड़

500 और 1000 के पुराने नोट पर सरकार के बैन लगाने के बाद नए नोट लेने और पुराने नोटों को बदलने के लिए देश के हर हिस्से में बैंकों में लोग लंबी-लंबी लाइन लगा रहे हैं

Updated on: 12 Nov 2016, 09:46 PM

नई दिल्ली:

500 और 1000 के पुराने नोट पर सरकार के बैन लगाने के बाद नए नोट लेने और पुराने नोटों को बदलने के लिए देश के हर हिस्से में बैंकों में लोग लंबी-लंबी लाइन लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जब नोट बदलने और नए नोट लेने के लिए इंतजार में खड़े लोगों का धर्य जवाब दे गया तो उन्होंने नए नोट नहीं मिलने पर भारतीय स्टेट बैंक की एक ब्रांच में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

दरअसल हुआ ये कि मुरादाबाद के कटघर में एसबीआई के ब्रांच में 4 बजे ही काम बंद कर दिया जिसके बाद नए नोट के इंतजार में कई घंटों से खड़े लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि जब बैंक के बंद होने का समय 8 बजे तय किया गया है तो उसे 4 बजे क्यों बंद किया जा रहा है।

गौतरलब है कि पुराने नोट के बैन होने के बाद देश के सभी एटीएम में नए नोट नहीं पहुंचने से अधिकांश एटीएम खाली पड़े हुए जिससे लोगों में अफरातफरी का माहौल बना हुआ और लोग जल्द से जल्द अपना पैसा बैंक से निकालना चाहते हैं जिसकी वजह से बैंको में लंबी लंबी लाइने देखने को मिल रही है वहीं दूसरी तरफ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि एटीएम के सामान्य होने में अभी 2-3 हफ्ते का वक्त लग सकता है।