logo-image

नोटबंदी के खिलाफ राहुल गांधी ने कसा प्रधानमंत्री पर कटाक्ष, लाइनों में क्यों नहीं दिखे सूट बूट वाले

विपक्ष ने भी संसद को सड़क से घेरने की तैयारी कर ली है।

Updated on: 23 Nov 2016, 02:30 PM

New Delhi:

नोटबंदी के खिलाफ संसद के बाहर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में धरने पर बैठे करीब 200 सांसदों नें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, संसद के बाहर नोटबंदी पर जवाब दे सकते है, संसद के अंदर आकर जवाब देने से क्यों डर रहे है?'

  यहीं नहीं राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने इस ऐलान के बारे में अपने खास लोगों को बता दिया था, तभी लाइनों में सूट बूट वालें लोग नजर नहीं आते है। 

 

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होकर सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहा है। शीतकालीन सत्र की शुरूआत से संसद के दोनो सदनो का कामकाज ठप हो रखा है। ममता बनर्जी, आप और शिवसेना के बाद आप बाकी विपक्ष ने भी संसद को सड़क से घेरने की तैयारी कर ली है।

 यूनाइटेड ऑपोजिशन फ्रंट ने 12 राजनीतिक दलों के साथ बुधवार 23 नवंबर को संसद में गांधी स्टैच्यू के पास विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक इस प्रदर्शन में बीएसपी, सपा, कांग्रेस, एनसीपी, टीएमसी, आरजेडी, जेडीयू, वाईएसआर, जेएमएम, डीएमके, सीपीएम, सीपीआई के सांसद हिस्सा लें रहें है।

 

खास बात ये है कि नोटबंदी पर एकजुट हुआ विपक्ष इस प्रदर्शन पर अपनी पार्टियों के झंडे की जगह केवल तिरंगे का ही प्रयोग करेगी। यहां तक एक ही तरह का नारा भी लगाया जाएगा।