logo-image

जेएनयू छात्र नेता कन्हैया ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया ट्रंप से बेहतर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज़्यादा बेहतर है।

Updated on: 03 Dec 2016, 12:04 AM

नई दिल्ली:

जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार अपने बेबाक बयान को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहे हैं। कन्हैया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं वो भी अपने बयान को लेकर। लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है।

छात्र नेता कन्हैया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज़्यादा बेहतर है। 

कन्हैया टाइम्स साहित्य फ़ेस्टिवल में अपनी किताब ‘बिहार से तिहाड़ तक’ पर चर्चा के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बातचीत में कहा कि भले ही कई मुद्दों पर मैं प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन न करुं, लेकिन अमेरिका में चुनाव के दौरान नवनिर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया वो बहुत ही ख़राब था।

उनके विचार प्रवासी लोगों और विशेषकर महिलाओं के लिए काफी अपमानजनक था। अगर तुलनात्मक रूप से देखा जाय तो इन मायनो में मोदी, ट्रंप से बहुत बेहतर हैं।

ज़ाहिर है साल के शुरुआत में ही कन्हैया पर जेएनयू कैंपस में देश के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करने का आरोप लगा था। जिसके बाद से ही उनपर देशद्रोह का मुक़दमा चल रहा है। 

कन्हैया ने लापता जेएनयू छात्र नजीब अहमद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'सरकार कुछ नहीं कर रही है, सिर्फ़ कुछ मुद्दों को हमारे सामने उछाल देती है। ये सब इसलिए हो रहा है, क्योंकि विपक्ष में कोई ऐसा नेता नहीं है जो सरकार के काम काज की ठीक से निगरानी कर रहा हो।'

कन्हैया ने कहा, 'सरकार के खिलाफ पहले भी कई ऐसे मुद्दे उठे थे जिसपर विपक्ष उन्हें घेर सकता था। लेकिन सरकार बेहद चालाकी से उन सभी मुद्दों को दूसरा रंग देकर निकल गयी।'