logo-image

गुगाले और अंकित ने बनाया रणजी में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच में महाराष्ट्र के स्वप्निल गुगाले और अंकित बावने ने सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है।

Updated on: 14 Oct 2016, 08:42 PM

मुंबई:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच में महाराष्ट्र के स्वप्निल गुगाले और अंकित बावने ने सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बीच खेले जा रहे मैच में महाराष्ट्र के कप्तान स्वप्निल गुगाले और अंकित बावने की 594 रन की साझेदारी करके टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

गुगाले और बावने तब क्रीज पर आए थे जब महाराष्ट्र का स्कोर दो विकेट पर 41 रन था। स्कोर को आगे बढ़ाते हुए दोनों के बीच 594 रन की नाबाद साझेदारी हुई। महाराष्ट्र ने 2 विकेट पर 635 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

कप्तान स्वप्निल गुगाले ने तिहरा शतक जड़ा। गुगाले ने 521 गेंदों का सामना कर नाबाद 351 (37 चौके, 5 छक्के) रन ठोके। जबकि अंकित बावने ने 500 गेंदों में 258 रन (18 चौके, 2 छक्के) की नाबाद पारी खेली।

69 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

गुगाले और अंकित रणजी ट्रॉफी के 69 साल पुराना रिकार्ड तोड़ने में सफल रहे। उन्होंने विजय हजारे और गुल मोहम्मद का 1947 में भारत को स्वतंत्रता मिलने से छह महीने पहले बनाए गए 577 रन के रिकार्ड को तोड़ा। हजारे और गुल मोहम्मद ने चौथे विकेट के लिए बड़ौदा की तरफ से होलकर के खिलाफ रिकॉर्ड बनाया था।