logo-image

मुलायम से फिर मिले प्रशांत किशोर, महागठबंधन पर अटकलों का बाज़ार गर्म

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की कोशिशों के बीच कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से एक बार फिर मुलाकात की।

Updated on: 06 Nov 2016, 08:34 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की कोशिशों के बीच कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से एक बार फिर मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है।

शनिवार समाजवादी पार्टी के सिल्वर जुबिली समारोह जनता परिवार के नेताओं ने शिरकत की थी और महागठबंधन बनाने पर भी चर्चा की गई थी। इसके ठीक दूसरे दिन प्रशांत किशोर और मुलायम सिंह यादव के बीच हुई इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई और माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन बनाने पर बातचीत हुई है। 

ये भी पढ़ें: सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह से मिले प्रशांत किशोर, गठबंधन पर बन सकती है बात 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार कर रहे प्रशांत किशोर ने चार नवम्बर को भी नई दिल्ली में मुलायम सिंह से मुलाकात की थी।

हालांकि इस मुलाकात के संबंध में दोनों पक्षों की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जब गठजोड़ हो जाएगा, तभी इस बारे में कोई बात की जाएगी।

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बने महागठबंधन में समाजवादी पार्टी अहम घटक था। लेकिन समाजवादी पार्टी ने चुनाव से ठीक पहले सीट ना दिये जाने का हवाला देते हुए गठबंधन से बाहर आ गई थी।

ये भी पढ़ें: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा, महागठबंधन की बात कर सपा ने पहले ही हार कबूल ली

हालांकि चुनाव में राजद, जदयू और कांग्रेस के महागठबंधन ने भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को हराकर सरकार बनायी थी।