logo-image

Snapdragon 835 का हुआ ऐलान, पांच मिनट की चार्जिंग में पांच घंटे चलेगा स्मार्टफोन!

दावा किया जा रहा है कि Snapdragon 835 से स्मार्टफोन की दुनिया पूरी तरह बदल जाएगी। क्वॉलकॉम ने इसे सैमसंग के 10nm FinFET प्रोसेसर पर बनाया है।

Updated on: 19 Nov 2016, 12:27 PM

नई दिल्ली:

बैटरी की तेज खपत, चार्जिग की समस्या और फोन की धीमी स्पीड अब गुजरे जमाने की बात हो जाएगी। मोबाइल चीप बनाने वाली कंपनी क्वॉलकॉम ने नेक्सट जेनरेशन मोबाइल चिपसेट Snapdragon 835 का ऐलान कर दिया है।

दावा किया जा रहा है कि Snapdragon 835 से स्मार्टफोन की दुनिया पूरी तरह बदल जाएगी। क्वॉलकॉम ने इसे सैमसंग के 10nm FinFET प्रोसेसर पर बनाया गया है। फिलहाल कई एंड्रॉयड मोबाइलों में Snapdragon 820 और 821 का इस्तेमाल होता है। ऐसे में Snapdragon 835 स्मार्टफोन की दुनिया में एक नई शुरुआत होगी। 

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp के सभी यूजर्स कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग

कैसे बदलेगी स्मार्टफोन की दुनिया

तेजी से होगी बैट्री चार्ज: क्वॉलकॉम के मुताबिक नया वर्जन तेजी से बैट्री को चार्ज करने में मदद करेगा। पिछले प्रोसेसर से न केवल यह 20 फीसदी तेजी से बैटरी चार्ज करेगा बल्कि 30 फीसदी ज्यादा बैटरी इफिशिएंसी भी मिलेगी। सीधे तरीके से कहें तो केवल 5 मिनट के चार्ज में आप पांच घंटे अपना स्मार्टफोन चला सकेंगे।

स्मार्टफोन करेगा तेजी से काम: नया प्रोसेसर पिछले के मुकाबले 27 फीसदी तेज होगा और 40 फीसदी कम बैटरी की खपत करेगा।

ओवरहीट की समस्या होगी खत्म: तेज चार्जिंग से एक बड़ा खतरा ओवरहीट का हो सकता है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि इसे डेवलप करने में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है। कंपनी के मुताबिक स्नैपड्रैगन 835 स्मार्टफोन में ओवर हीटींग से बचने के लिए चार लेवल का प्रोटेक्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: पैसे भेजने और मंगवाने में आपकी मदद करेंगे ये App