logo-image

बिहार में शराबबंदी के बाद नसबंदी भी होनी चाहिए:आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र

बिहार में सत्ताधारी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने शराबबंदी के बाद राज्य में नसबंदी करने की वकालत की है

Updated on: 07 Dec 2016, 09:14 PM

highlights

  • शराबबंदी के बाद बिहार में नसबंदी भी हो:भाई वीरेंद्र
  • आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने नीतीश कुमार से की मांग

नई दिल्ली:

बिहार में सत्ताधारी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने शराबबंदी के बाद राज्य में नसबंदी करने की वकालत की है। भाई वीरेंद्र के मुताबिक नसबंदी सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस लागू किया जाना चाहिए।

राजद के मनेर विधानसभा सीट से विधायक भाई वीरेंद्र ने बुधवार को एक समारोह में कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कराई है, उसी तरह अब नसबंदी की भी शुरुआत बिहार से ही हो। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर इसका प्रस्ताव देंगे।

बाद में संवाददाताओं से भाई वीरेंद्र ने कहा, "भारत में जिस तरह आबादी तेजी से बढ़ रही है, उसमें नसबंदी एक सार्थक कदम होगा। इस मामले में मैं धर्म, जाति की बात नहीं कर रहा हूं। मैं पूरे हिंदुस्तान अैर हिंदुस्तानियों की बात कर रहा हूं।"

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नसबंदी के समर्थन में दिए गए बयान के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि वे बराबर झूठ बोलते हैं। उनके बयान का कोई मतलब नहीं है। राजद विधायक ने कहा कि गिरिराज सिंह तो केंद्र में मंत्री हैं, उन्हें तो देश में नसबंदी लागू करा देना चाहिए था।