logo-image

लोकसभा में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने की बैठक

गुरुवार को भी दोनों सदनों में विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरने का मन बना लिया है।

Updated on: 01 Dec 2016, 03:32 PM

नई दिल्ली:

गुरुवार को भी दोनों सदनों में विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरने का मन बना लिया है। कांग्रेस 12वें दिन के लिए सुबह 10.30 लोकसभा में अपनी रणनीति बनाने के लिए बैठक की।गुरुवार शाम को विपक्षी दलों के नेताओं का एक दल आई टी एक्ट को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगा।

बुधवार को विपक्ष ने दोनों सदनों में नागरोटा हमले पर केंद्र सरकार को घेरा। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले 10 दिन जहां नोटबंदी को लेकर हंगामा हुआ वहीं गुरुवार को विपक्ष ने नोटबंदी की बजाए जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में हुए आतंकी हमले के मुद्दे को लेकर संसद नहीं चलने दिया।

ये भी पढ़ें-  लोकसभा से कांग्रेस के वाकआउट बीजेपी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

विपक्ष ने नागरोटा हमले पर श्रद्धांजलि देने के लिए सरकार को घेरने की कोशिश की। स्पीकर ने कहा था कि सेना का ऑपरेशन अभी चल रहा है, जिसके खत्म होने के बाद सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे। कुछ ही समय बाद सदन से वॉकआउट कर दिया।

बीजेपी ने नगरोटा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस सदस्यों के लोकसभा से वाकआउट को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया। 

ये भी पढ़ें-  राहुल गांधी का ट्विटर अकॉउट हैक: पटेल ने कहा, ऑनलाइन पेमेंट की बात करते हैं, हैक पर कैसे करेंगे कंट्रोल

कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार शहीदों का सम्मान नहीं करती है। बीजेपी नेता रवि शंकर ने संसद में कहा कि हमें जवानों के शहीद होना का दुख है।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने भी कहा 'यह अत्यंत गलत और दुर्भाग्यपूर्ण है। जब कार्रवाई जारी है, तलाशी अभियान जारी है तब ऐसे में इसे मुद्दा बनाकर वाकआउट नहीं किया जाना चाहिए।' 

वहीं इसके साथ ही गुरुवार शाम को विपक्षी दल का एक दल आई टी एक्ट को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगा। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा था कि सरकार ने बिना चर्चा किए आईटी एक्ट बिल को पास कर दिया जिसका उनकी पार्टी  विरोध करेगी।