logo-image

यूपी में महागठबंधन की कवायद शुरू, मुलायम के आदेश पर जेडीयू नेताओं से मिले शिवपाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की ओर से निमंत्रण लेकर शिवपाल ने जेडीयू नेता केसी त्यागी से मुलाकात की।

Updated on: 26 Oct 2016, 11:45 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव पार्टी ने 25वें वार्षिक समारोह के लिए जेडीयू के नेता नेता नीतीश कुमार, शरद यादव और आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह से संपर्क करते हुए उन्हें पार्टी के रजत समारोह के लिए आमंत्रित किया। समाजवादी पार्टी पांच नवंबर को 25वां स्थापना दिवस मनाएगी।

शिवपाल के इस कदम को राज्य विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन बनाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। आपसी कलह से कमजोर हुई पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों से मुकाबले के लिए गठबंधन पर विचार कर रही है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की ओर से निमंत्रण लेकर शिवपाल ने जेडीयू नेता केसी त्यागी से मुलाकात की और लखनऊ में होने वाले इस समारोह के लिए जेडीयू नेताओं समेत उन्हें आमंत्रित किया।

शिवपाल से जब आरजेडी और आरएलडी नेताओं को समारोह में निमंत्रण को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'फिलहाल मैं यहां केसी त्यागी को आमंत्रित करने आया हूं।' कांग्रेस पार्टी के नेताओं को आमंत्रित करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि केवल समाजवादियों को आमंत्रित किया जा रहा है।