logo-image

टिकट बंटवारे पर सपा में जारी अंतर्कलह, अखिलेश ने कहा मुझे टिकट बंटवारे की कोई जानकारी नहीं

एक बार फिर से टिकट बंटवारे को लेकर सपा में अंर्तकलह सबके सामने आ गयी है।

Updated on: 04 Oct 2016, 05:05 PM

लखनऊ:

एक बार फिर से टिकट बंटवारे को लेकर सपा में अंतर्कहल सबके सामने आ गयी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को मीडिया से कहा कि उन्हें समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे की कोई जानकारी नही है। मैंने सब अधिकार छोड़ दिए। वैसे भी राजनीति में कब क्या हो जाए, किसी को मालूम नहीं है। अखिलेश ने कहा कि जिसके पास तुरुप होगा वही जीतेगा।

नवीन सचिवालय ‘लोकभवन’का उद्घाटन करने पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से मुताबिक हुए। सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की ओर से सोमवार को नौ विधानसभा क्षेत्रों में सपा प्रत्याशियों की घोषणा किये जाने और 17 पार्टी उम्मीदवारों के टिकट बदले जाने के ऐलान पर अखिलेश ने कहा कि भले ही उन्होंने टिकटों के बंटवारे का अधिकार छोड़ दिया है लेकिन आखिर में जीत उसी की होगी, जो तुरुप का इक्का चलेगा।

बागियों के खिलाफ अखिलेश

अमनमणि त्रिपाठी को नौतनवा से सपा प्रत्याशी घोषित किये जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री उनका एजेंडा विकास है और यदि यह पार्टी के अंदर की बात है तो हमारी राय आप जानते हैं। उन्होंने कहा कि 'या तो मैं सच बोलूं या पॉलिटिकल हो जाऊं। सच तो यह है कि मैं अपनी कुछ पुरानी आदतें नहीं बदल सकता। इशारा यही था कि दागी छवि के लोगों को सपा का टिकट दिये जाने के विरोध के अपने पुराने स्टैंड पर वह कायम हैं।

महाराजगंज की नौतनवा सीट से अमनमणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। अमन पर पत्नी सारा की हत्या का आरोप है। उनके पिता अमरमणि पहले ही मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में सजा काट रहे हैं। कुल 26 कैंडिडेट्स अनाउंस किए गए हैं।