logo-image

नोटबंदी पर बोले लालू, 'मोदी ने भारत को गुलामी की तरफ धकेला'

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 28 Dec 2016, 08:13 PM

highlights

  • नोटबंदी के खिलाफ आरजेडी प्रमुख लालू यादव का धरना 
  • नोटबंदी पर लालू ने कहा, मोदी अभी 'भांग के नशे' में हैं
  • आरजेडी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई जेडीयू और कांग्रेस

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

पीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप का जिक्र करते हुए आरजेडी नेता ने कहा कि सहारा कंपनी की डायरी में किन-किन नेताओं का नाम शामिल है, ये बताना चाहिए। लोगों को कब तक और कितना धोखा देंगे। मोदी ने भारत को फिर से गुलामी की तरफ धकेल दिया है। जनता अब इनको माफ करने वाली नहीं है।

उन्होंने लोगों से 'देश के बचाने के लिए नरेंद्र मोदी को हटाने की अपील' की। लालू ने अपने अंदाज में कहा कि मोदी अभी 'भांग के नशे' में हैं। कभी कालाधन-कालाधन बकते हैं और अब बेनामी संपत्ति का सुर पकड़ लिए हैं।

नोटबंदी के खिलाफ बुधवार को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर आरजेडी कार्यकर्ता एक दिवसीय धरने पर बैठे। पटना के गर्दनीबाग धरनास्थल पहुंचे राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कहा, 'नोटबंदी के 50 दिन पूरे हो चुके हैं परंतु स्थिति नहीं सुधरी है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि 50 दिनों में स्थिति नहीं सुधरी तब चौराहे पर जो सजा दी जाएगी वह कबूल करेंगे।'

मोदी ने 13 नवंबर को गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि 50 दिनों में स्थिति नहीं सुधरी तो उन्हें जो भी सजा दी जाएगी, वह उसे स्वीकार करेंगे।

लालू ने कहा कि मोदी ने देश के साथ धोखा किया है, लोगों को परेशान किया है। खासकर किसान और मजदूर नोटबंदी के बाद से परेशान हैं। बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

उन्होंने कहा, 'नोटबंदी के खिलाफ जल्द ही पटना में विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी विपक्षी दलों को आमंत्रित किया जाएगा। जिसको आना होगा, आएगा। अगले सप्ताह रैली की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।'

और पढ़ें: नोटबंदी के खिलाफ धरने में शामिल नहीं होगी जेडीयू, लालू बोले- ‘ईगो’ प्रॉब्लम

बिहार में मधुबनी, मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा सहित सभी जिला मुख्यालयों में राजद कार्यकर्ता एकदिवसीय धरने पर बैठे और नोटबंदी का विरोध जताया।

आरजेडी के इस कार्यक्रम से बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जेडीयू और कांग्रेस ने खुद को अलग रखा।