logo-image

पाकिस्तान में होने वाली सार्क देशों की बैठक टली

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) की बैठक स्थगित कर दी गई है। इस बात की जानकारी पाकिस्तानी विदेस विभाग की ओर से दी गई। बयान जारी कर कहा गया सम्मेलन के लिए नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

Updated on: 01 Oct 2016, 07:29 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) की बैठक स्थगित कर दी गई है। इस बात की जानकारी पाकिस्तानी विदेश विभाग की ओर से दी गई। बयान जारी कर कहा गया सम्मेलन के लिए नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

उरी अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए सार्क की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया था। जिसके बाद बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन में जाने से मना कर दिया। ऐसे संकेत पहले से ही मिलने शुरू हो गए थे कि पाकिस्तान में होने वाला सार्क सम्मेलन रद्द हो सकता है।   

इससे पहले, श्रीलंका ने कहा कि वो पाकिस्तान में होने वाले सार्क के सालाना सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा। गुरुवार की रात को मालदीव ने भी सार्क सम्मेलन को सफल बनाने के लिये माकूल माहौल बनाने की वकालत की। 

इन देशों का कहना है कि वो इस्लामाबाद में होने वाले 19वें सार्क सम्मेलन में शिरकत नहीं करेंगे। इस बैठक में हर सदस्य देश का शामिल होना जरूरी होता है।