logo-image

ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में सुराग देने वाले को 10 लाख का ईनाम

रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच का सुराग देने वाले को सीबीआई ने 10 लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

Updated on: 07 Dec 2016, 08:51 PM

पटना:

रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच का सुराग देने वाले को सीबीआई ने 10 लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की है। सीबीआई के आरक्षी अधीक्षक की ओर से सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर लगाए गए। पोस्टर में सीबीआई ने ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्‍या-कांड में आठ व्‍यक्तियों के विरुद्ध आरोप-पत्र दाखिल होने की सूचना दी है। इसी में आगे आरोपियों को पकड़वाने के लिए 10 लाख के इनाम की भी घोषणा की है।

पोस्टर में कहा गया है, "यदि किसी व्यक्ति के पास इस हत्याकांड से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी है तो कृपया नीचे दिए गए फोन नंबरों पर सीबीआई विशेष अपराध शाखा, पटना में सूचित करने का कष्ट करें। इस कांड के खुलासे के लिए पर्याप्त जानकारी देने वाले को सीबीआई द्वारा 10 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।"

इसे भी पढ़ें: बिहार के सासाराम में दिन-दहाड़े पत्रकार की गोली मारकर हत्या

अपील के नीचे आरक्षी अधीक्षक, सीबीआई का पता और चार टेलीफोन नंबर दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि ब्रह्मेश्वर नाथ सिंह उर्फ ब्रह्मेश्वर मुखिया पर बिहार में कई बड़े नरसंहारों में शामिल होने का आरोप था। अदालत द्वारा जमानत पर जेल से छूटने के बाद वह आरा स्थित अपने निवास पर रह रहे थे। इसी क्रम में एक जून, 2012 को सुबह टहलने के क्रम में मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राज्य सरकर ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी। जुलाई 2013 से सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू की थी।