logo-image

जब तक हालात नहीं सुधरेंगे, मैं किसी पाक कलाकार के साथ काम नहीं करूंगा: अजय देवगन

पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने को लेकर चल रही बहस में अजय देवगन भी शामिल हो गए हैं।

Updated on: 08 Oct 2016, 09:01 AM

मुंबई:

पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने को लेकर चल रही बहस में एक्टर अजय देवगन भी शामिल हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि वो किसी भी पाक कलाकार के साथ काम नहीं करना चाहते हैं।

अजय देवगन ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू के दौरान कहा, "जब तक हालात नहीं सुधरेंगे, मैं किसी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं करूंगा।" भारत-पाक के बीच मौजूदा माहौल को लेकर उन्होंने कहा कि, "आप मुझसे क्या उम्मीद करते हैं? आप बातचीत कर रहे हैं और कोई आकर मार दे तो बात कैसे जारी रखेंगे?"

मनसे ने दी देश छोड़ने की धमकी

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की धमकी के बाद एक्टर फवाद खान भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए। बता दें कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद मुंबई में मनसे और शिवसेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ देने या फिर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। फिर इस मुद्दे पर पूरा बॉलीवुड बंट गया। किसी ने पाक कलाकारों पर बैन का समर्थन किया तो कोई विरोध कर रहा है।

IMPA ने काम देने पर लगाया बैन

इसके बाद इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन (IMPA) ने मुंबई में पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय फिल्मों में काम देने पर बैन लगा दिया। IMPA का कहना है कि भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी एक्टर्स, आर्टिस्ट और टेक्नीशियन को काम नहीं दिया जाएगा।

किस कलाकार ने क्या कहा?

पाक कलाकारों के बैन पर सलमान खान ने कहा था कि, "इन्हें सरकार ने ही परमिट और वीजा जारी किए हैं। ये कलाकार हैं, कोई आतंकवादी नहीं।"

सैफ अली खान ने कहा था, "ये दुनिया फिल्म इंडस्ट्री के लिए खुली हुई है। यहां हर टैलेंट की कद्र होती है, चाहे वो सीमा पार का ही क्यों न हो।"

नाना पाटेकर ने कहा कि, "पाकिस्तानी कलाकार मेरे लिए बाद की बातें हैं, मेरे लिए सबसे पहले मेरा देश है। देश के अलावा किसी को मैं जानता नहीं और न तो मैं जानना चाहूंगा। हम कलाकार देश के सामने खटमल की तरह बहुत छोटे हैं। जो लोग समर्थन कर रहे हैं, उनकी कोई औकात नहीं है।"

ओमपुरी ने कहा कि 'पाकिस्तानी कलाकार यहां गैरकानूनी तरीके से काम नहीं कर रहे हैं। वे वीज़ा लेकर यहां आते हैं। उन्हें वापस भेजने पर उन भारतीय फिल्म निर्माताओं को काफी नुकसान होगा, जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्मों में काम दिया है।'

ये भी पढ़ें:

सर्जिकल स्ट्राइक पर बयानबाज़ी से भड़के अक्षय कुमार, कहा- पहले शहीदों के परिवार के बारे में सोचें

हर पाक कलाकार को उरी हमले की निंदा करनी चाहिए: शफक़त अमानत अली