logo-image

पद्मावती के तथ्यों के साथ हुई छेड़छाड़ तो फिल्म चलने नहीं देंगे- हार्दिक पटेल

संजय लीला की फिल्म पद्मावतीबनने के पहले ही विरोध शुरू हो गया। गुजरात में लंबे समय से आंदोलन की लड़ाई लड़ रहे हार्दिक पटेल की पार्टी पाटीदार नवनिर्माण सेना फिल्म के विरोध में आ खड़ी हुई है।

Updated on: 22 Sep 2016, 06:13 PM

नई दिल्ली:

संजय लीला की फिल्म पद्मावती बनने के पहले ही उसके खिलाफ विरोध के सुर तेज हो गये हैं। गुजरात में लंबे समय से आंदोलन की लड़ाई लड़ रहे हार्दिक पटेल की पार्टी पाटीदार नवनिर्माण सेना फिल्म के विरोध में आ खड़ी हुई है। वहीं राजस्थान की राजपूत करणी सेना पहले से ही इस फिल्म का सख्त विरोध कर रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण चित्तौड़ के राजा रतनसेन की पत्नी रानी पद्मावती का किरदार निभा रहीं हैं।वहीं राजा रतनसेन का किरदार शाहिद कपूर निभायेंगे। वहीं रणवीर सिंह को अलाउद्दीन खिलजी के रोल के लिए साइन किया गया है।

हार्दिक पटेल ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को चि्ढ्ढी लिखकर चेताया है कि फिल्म में तथ्यों से खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। हार्दिक पटेल ने कहा कि जब तक फिल्म के निर्देशक लिखित में इसका आश्वासान नहीं देंगे तब तक गुजरात में फिल्म की शूटिंग नहीं करने दी जायेगी।

वहीं राजस्थान की राजपूत करणी सेना राजस्थान में शूटिंग ना होने देने पर अड़ी है। हार्दिक ने बताया कि उन्होंने भंसाली से फिल्म का निर्माण बंद कर पहले राजपूत सेना से बात करने को कहा है। किसी भी फिल्मकार को तथ्यों के साथ खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।हार्दिक ने अपनी चिठ्ठी में कहा कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ कर पेश किया गया तो फिल्म को देश के सिनेमाघरों में चलने नहीं दिया जायेगा।

बता दें कि फिल्म की शूटिंग चित्तौड़गढ़ के ऐतिहासिक किले में होनी थी लेकिन करणी सेना के विरोध के कारण फिल्म के लिए किले का पूरा सेट मुंबई में लगाया गया। इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी को भी विरोध का सामना करना पड़ा था।