logo-image

सिपाही चंदू बाबूलाल चव्हाण को सुरक्षित वापस लाने के लिए न्यूज स्टेट की मुहिम

भारतीय सेना के इस जवान को सुरक्षित वापसी के लिए न्यूज स्टेट एक मुहिम चला रही है। न्यूज स्टेट की कोशिश है कि भारतीय जवान को भारत सरकार सुरक्षित वापस देश लाने के लिए प्रयास करे।

Updated on: 02 Oct 2016, 10:08 AM

नई दिल्ली:

गलती से सीमा पार कर पाक अधिकृत कश्मीर चले गए चंदू बाबूलाल चव्हाण को वापस लाने के लिये सरकार की तरफ से कोशिशें जारी हैं। भारतीय सेना के इस जवान को सुरक्षित वापसी के लिए न्यूज़ स्टेट एक मुहिम चला रही है। न्यूज़ स्टेट की कोशिश है कि जवान को भारत सरकार सुरक्षित वापस देश लाने के लिए प्रयास करे।

क्या कर रही है सरकार

चंदू बाबूलाल चव्हाण के सीमा पर जाने की खबर भारतीय डीजीएमओ द्वारा पाकिस्तान के डीजीएमओ तक पहुंचा दी गई है। सेना का कहना है कि इस तरह की घटनाए दोनों तरफ से होती हैं और सैनिकों को वापस भेज दिया जाता है।

इसे भी पढ़ेंः जानें, कौन हैं एलओसी पार करने वाले भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा, “चव्हाण को वापस लाने के लिये हरसंभव कोशिश की जाएगी।” इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी केंद्र सरकार से चव्हान की वापसी को लेकर बात की है।

आखिर इस मामले में मीडिया चुप क्यों है?

गौर करने वाली बात ये हैं कि छोटी-छोटी बातों पर शोर मचाने वाली मीडिया चंदू बाबूलाल चव्हाण के मामले में चुप्पी साध रखी है। आखिर क्या कारण है कि भारतीय मीडिया इस ममाले को लेकर ऐसे समय में चुप है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव ज्यादा है। ऐसे में खतरा इस बात को लेकर है कि पाकिस्तान चव्हाण को युद्ध बंदी भी घोषित कर सकता है।

इसे भी पढ़ें, गलती से LoC पार चले गए भारतीय जवान, पाक ने कहा- 'हमने पकड़ा'

क्या कह रहा है पाक मीडिया

जहां भारतीय मीडिया इस मामले पर चुप है वहीं भारतीय सेना के द्वारा पीओके में बुधवार देर रात किए गए सर्जिकल ऑपरेशन को पाकिस्तान कबूलने के लिए तैयार नहीं है। पाकिस्तान के अखबार और टीवी चैनल्स चव्हाण को उस टीम का हिस्सा बता रहे हैं जिसने सर्जिकल सट्राइक किया है।

इसे भी पढ़ें, गलती से LoC पार कर गए सैनिक की दादी का निधन

पाकिस्तान के जियो न्यूज के पत्रकार हामिद मीर ने तो यहां तक कहा है कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर 2 सेक्टरों में 14 भारतीय जवानों को मार गिराया है। साथ ही एक भारतीय सेना राष्ट्रीय राइफल्स 37 के सैनिक चंदू बाबूलाल चौहान को हिरासत में भी लिया गया है। पाकिस्तान अखबार डॉन ने भी कुछ इसी तरह की बात कह रहा है।

न्यूज़ स्टेट की मुहिम

पूरा देश राष्ट्रीय राइफल्स 37 के सैनिक चंदू बाबूलाल चौहान की वापसी के लिये पूरा देश प्रार्थना कर रहा है। न्यूज़ स्टेट भी एक जिम्मेदार मीडिया हाउस होने के नाते सरकार से और भारतीय सेना से अपील करती है कि वो हर संभव कोशिश करे, जिससे बाबूलाल सुरक्षित वापस आ जाए।

इसे भी पढ़ें, जानें क्या है 37 राष्ट्रीय राइफ़ल्स

इसके लिये न्यूज़ स्टेट एक मुहिम चला रहा है, ताकि बाबूलाल की वापसी से जुड़ी लोगों की भावना सरकार तक पहुंचे।