logo-image

सौरव गांगुली बोले, मुझसे ज्यादा आक्रामक कप्तान हैं विराट कोहली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपने क्रिकेट करियर में हमेशा ही अपनी आक्रामकता के लिए मौजूद रहे।

Updated on: 15 Dec 2016, 11:58 AM

कोलकाता:

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपने क्रिकेट करियर में हमेशा ही अपनी आक्रामकता के लिए चर्चित रहे। वहीं भारत के पूर्व कप्तान का मानना है कि भारत के मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली आक्रामकता के मामले में उनसे दो कदम आगे हैं।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से सिरीज़ जीतने के बाद विश्व के नं. 2 टेस्ट बल्लेबाज़ बने विराट

कोलकाता में अपने फाउंडेशन और 'सौरव गांगुली क्रिकेट स्कूल' के लॉन्च के दौरान गांगुली ने यह बात कही। गांगुली मानते हैं चाहे क्रिकेट मैदान के अंदर की बात हो या फिर बाहर की बतौर कप्तान विराट के अंदर उनसे दोगुनी आक्रामकता है।

जब कोहली और उनके बीच की आक्रामकता की तुलना के बारे में पूछा गया तो सौरव ने कहा कि विराट विपक्षी टीम के लिये कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। गांगुली ने विराट कोहली के प्रदर्शन की तारीफ की साथ ही भारतीय टीम ने जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज अपने नाम की उसकी भी जमकर प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें- मुंबई टेस्ट में भारत की जीत, सीरीज पर कब्जा, कोहली बने 'मैन ऑफ द मैच'

भारतीय क्रिकेट में गांगुली को एक आक्रामक कप्तान के रूप में जाना जाता रहा है। 2002 में भारत की नेटवेस्ट त्रिकोणीय श्रृंखला जीत के समय लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर उनकी अपनी टी-शर्ट निकालकर जश्न मनाने का पल सभी को याद है। वहीं विराट कोहली की आक्रमकता की झलक हमें कई मौकों पर देखने को भी मिली है।